हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज, कोरोना बंदिशों को लेकर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 11:56 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 को लेकर बंदिशें लगाने पर आज (बुधवार) होने वाली मंत्रिमंडल बैठक में निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सुबह 10 बजे होने वाली बैठक में कोरोना की तीसरी लहर और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने को लेकर रणनीति बनेगी। सभी जिलों से मिली रिपोर्ट के अलावा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी जाने वाली प्रस्तुति के आधार पर इस बारे कोई निर्णय लिया जा सकता है। इसके तहत नाइट कर्फ्यू लगाने, भीड़ को नियंत्रित करने, विदेश एवं राज्य के बाहर से आने वाले लोगों और इंटर स्टेट परिवहन सेवा को लेकर निर्णय हो सकता है। सरकार पड़ोसी राज्यों में कोरोना की स्थिति का अध्ययन करने के बाद बंदिशों को लगाए जाने पर कोई निर्णय लेगी। 

नई खेल नीति और ऊर्जा नीति के ड्राफ्ट भी चर्चा की संभावना

बैठक में नई खेल नीति और ऊर्जा नीति का ड्राफ्ट भी चर्चा के लिए आ सकता है। नई ऊर्जा नीति में नई सौर ऊर्जा नीति को भी शामिल किया गया है। इसी तरह नई खेल नीति बनकर तैयार है, जिसे शीघ्र लागू करने पर निर्णय लिया जा सकता है। नई खेल नीति में खिलाड़ियों की डाइट मनी को भी बढ़ाए जाने का भी प्रस्ताव है। इसके अलावा खेल विभाग हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की तर्ज पर राज्य भर में खेल महाकुंभ का आयोजन करने पर विचार कर रहा है, जिससे पंचायत से लेकर खेल प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलेगा। विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने एवं सृजित करने के साथ मुख्यमंत्री की तरफ से की गई घोषणाओं पर भी बैठक में मोहर लग सकती है।   

शिक्षकों के जुड़े मसलों पर हो सकती है चर्चा

सूत्रों के अनुसार बैठक में शिक्षकों से जुड़े कुछ मसलों पर भी चर्चा हो सकती है। बीते दिनों शिक्षक हाई पावर कमेटी की बैठक स्थगित होने के कारण कुछ मसले मंत्रिमंडल में जा सकते हैं। बाद में लोहड़ी के उपरांत मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शिक्षक हाई पावर कमेटी की बैठक होगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News