कांगड़ा में बढ़ रहा चिट्टे का कारोबार, हर रोज मौत के मुंह में जा रही युवा पीढ़ी

Wednesday, Jun 12, 2019 - 12:42 PM (IST)

धर्मशाला (पूजा): पंजाब से सटे जिला कांगड़ा के क्षेत्रों में चिट्टे का कारोबार दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। खूब फलफूल रहे चिट्टे के कारोबार से खासकर युवा वर्ग नशे की चपेट में आ रहा है। यही नहीं बॉर्डर एरिया के होटलों में देह व्यापार का धंधा भी जोरों पर चल रहा है। यह आरोप मंगलवार को शिवसेना पंजाब व अखिल भारत महासभा के चेयरमैन सतीश महाजन ने जिला प्रशासन व डी.आई.जी. के माध्यम से सी.एम. को भेजे मांग पत्र में लगाए हैं। शिवसेना पंजाब के चेयरमैन सतीश महाजन ने डी.आई.जी. संतोष पटियाल के माध्यम से सी.एम. को भेजे मांग पत्र में कहा कि बॉर्डर एरिया में चिट्टे का कारोबार रोजना बढ़ रहा है। 

सतीश महाजन ने आरोप लगाया कि पंजाब के साथ लगते जिला कांगड़ा के भदरोआ नजदीक हिलटॉप मंदिर डमटाल, छन्नी बेली में नशा (चिटटा) व देह व्यापार का धंधा होटलों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि युवा पीढ़ी नशे की आदत से हर रोज मौत के मुंह में जा रही है, जिसकी वजह से कई परिवारों का सर्वनाश हो गया है। उन्होंने बताया कि नशा कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि नशे की ओवरडोज की वजह से हाल ही मेें 2 युवाओं की मौत हो चुकी है जबकि उनके परिजनों को पूछने वाला कोई नहीं है। सतीश महाजन ने डी.आई.जी. से चिट्टे के कारोबारियों तथा देह व्यापार के धंधे में संलिप्त लोगों पर तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया।

नशे के खात्मे के लिए समाज का सहयोग जरूरी : डी.आई.जी.

डी.आई.जी. संतोष पटियाल ने कहा कि नशे के खात्मे के लिए पुलिस प्रशासन को समाज का सहयोग करनना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष ऐसे 270 मामले रजिस्टर किए थे। नशे के खात्मे के लिए पठानकोट पुलिस के एस.एस.पी. से भी बात हो गई है तथा जल्द ही जिला कांगड़ा व पठानकोट पुलिस ज्वाइंट ऑप्रेशन करेंगी।

Ekta