शपथ ग्रहण में सरकार पहनेगी बुशहरी टोपियां, रंग भी बदला

Monday, Dec 25, 2017 - 09:39 PM (IST)

रामपुर : हिमाचल प्रदेश में सीएम के ऐलान के बाद शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। इसी बीच सीएम के सिर पर कौन सी टोपी सजेगी यह भी अहम है। ऐसे में मंत्रियों और सीएम के लिए बुशहरी टोपी का आर्डर दिया जा चुका है। रामपुर से बुशहरी टोपियां लाई जाएंगी। इसमें खास बात यह है कि सभी टोपियां महरून कलर की होंगी। 

महरून कलर की ज्यादा बिक रहीं
भगवा सरकार पहले से ही महरून कलर की टोपियों को अहमियत देती आ रही है। इससे यह बात तो साफ है कि सचिवालय और विधानसभा में हरे रंग की टोपियां ज्यादा नजर आने वाली नहीं हैं। इनकी डिमांड पर भी असर पडऩे जा रहा है। कुछ सालों से हरे और महरून कलर की टोपियों को कांग्रेस और भाजपा अपना प्रतीक मान रही है। जैसे ही भाजपा ने जीत दर्ज की महरून कलर की टोपियां ज्यादा बिकना शुरू हो गई हैं। 

शपथ ग्रहण समारोह में पहनाई जाएंगी
एक दुकानदार ने बताया कि उसके पास तीन सौ टोपियों की डिमांड आई हुई है। यह टोपियां शिमला के रिज मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रियों और सीएम के अलावा समर्थकों के सिर सजने वाली हैं। यानि जो टोपियां बीजेपी के शपथ ग्रहण समारोह में पहनाई जाने वाली हैं वह वीरभद्र के गृह क्षेत्र से जाने वाली हैं। दुकानदार रतन दास कश्यप ने बताया कि महरून कलर की टोपियां इन दिनों ज्यादा बिक रही हैं। शिमला में मिलने वाली टोपियां भी ज्यादातर यहां से ही तैयार होकर जाती हैं।