HRTC के 100 रूटों पर अब भी बस सेवा ठप्प, घर नहीं पहुंच रहे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 10:13 AM (IST)

शिमला ब्यूरो): भारी बर्फबारी के चार से पांच दिन बाद जिला शिमला के अप्पर क्षेत्रों को एच.आर.टी.सी. बस सेवा ठप्प है। शिमला डिवीजन के 100 रूटों पर अभी बस सेवाएं शुरू नहीं हुईं जिससे लोग अपने घरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ये लोग या तो शिमला में ही रुके हुए हैं या उन क्षेत्रों में बसों के चलने का इंतजार कर रहे हैं जहां तक  बसें जा रही हैं। सोमवार को अप्पर शिमला के रोहड़ू, रामपुर, रिकांगपिओ, चौपाल व नारकंडा, ठियोग आदि क्षेत्रों के लिए शाम 4:30 बजे तक ही बसें भेजी जा रहीं। इसके बाद इन क्षेत्रों को कोई बस नहीं गई। 

हालांकि रामपुर व रिकांगपिओ के लिए वाया मशोबरा एक से दो बसें रवाना हुईं जिसमें अधिक संख्या में लोगों ने सफर किया। एच.आर.टी.सी. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार रोहड़ू के लिए अभी रात्रि बस सेवा बंद है और यदि वह रात्रि बस सेवा के लिए लक्कड़ बाजार बस स्टैंड या ढली में इंतजार कर रहे हैं तो इंतजार न क रें क्योंकि 4:30 के बाद कोई भी बस रोहड़ू के लिए नहीं भेजी जा रही है। वहीं पुलिस ने रोहडू की ओर रात को भी वाहन न ले जाने की हिदायत दी है। इस मार्ग में अभी भी बर्फ है और सड़कों पर रात को शीशा जम रहा है। 

ऐसे में किसी भी दुर्घटना का अंदेशा रहता है। निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शिमला डिवीजन के तहत आने वाले 72 सड़क मार्ग अब भी बंद हैं और 100 रूट प्रभावित हैं। इनमें तारादेवी यूनिट के  23 रूट प्रभावित हैं। रोहडू के 21 और शिमला ग्रामीण के 27 रूट प्रभावित हैं। वहीं अन्य यूनिटों के रूट भी प्रभावित हैं। निगम की 3 बसें बर्फ के बीच अभी भी फंसी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News