किलाड़-कुल्लू व किलाड़-चम्बा के बीच जल्द शुरू हो बस सेवा

Thursday, Jul 12, 2018 - 12:52 PM (IST)

 

चम्बा :पांगी पैंशनर्ज वैल्फेयर एसोसिएशन की मासिक बैठक घाटी मुख्यालय किलाड़ में बुधवार को आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ की इकाई के अध्यक्ष ज्ञान सिंह चौहान ने की। बैठक में इस वर्ग से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि जिन विभागों से संबंधित समस्याएं इस वर्ग को पेश आ रही हैं, उनके बारे में उक्त विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र के माध्यम से जानकारी देकर उनका निवारण करवाया जाएगा।

इकाई के महासचिव नेक चंद शर्मा ने बताया कि बैठक में पैंशनरों की बढ़ती उम्र के अनुरूप पैंशन में बढ़ौतरी करने की मांग का समर्थन किया गया। उन्होंने कहा कि गत वर्ष प्रदेश सरकार ने इस वर्ग की इस मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक यह मांग पूरी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार 65, 70 व 75 वर्ष की आयु वाले पैंशनरों की पैंशन में 5, 10 व 15 प्रतिशत पैंशन बढ़ौतरी करे। उन्होंने कहा कि संघ यह भी मांग करता है कि पैंशनरों का चिकित्सा भत्ता 400 से बढ़ाकर 500 रुपए किया जाए तो साथ ही पैंशनभोगियों से दोबारा इस संदर्भ में विकल्प लिया जाए। एसोसिएशन ने पांगी घाटी मुख्यालय किलाड़ से कुल्लू के लिए नियमित बस सेवा शीघ्र शुरू करने की भी मांग की है।


 उन्होंने कहा कि नियमित बस सेवा न होने के चलते पांगीवासियों को कुल्लू जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि किलाड़ से चम्बा के लिए भी सरकार व एच.आर.टी.सी. प्रबंधन शीघ्र बस सेवा चालू करे ताकि पांगी के लोग कम किराए में अपनी यात्रा कर सकें। संघ ने एस.बी.आई. की शाखा किलाड़ से यह मांग की है कि वह वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग काऊंटर लगाए ताकि बैंक संबंधी कार्यों को अंजाम देने के लिए बुजुर्गों को लंबी कतार में न लगना पड़े। 
 

kirti