रूट के लिए पास बदहाल सड़क पर खाई में गिरने से बची बस, यात्रियों की अटकी सांसें

Tuesday, Jul 10, 2018 - 02:34 PM (IST)

नाहन: पच्छाद क्षेत्र के तहत कोट से क्यारा के लिए जाने वाली करीब 5 किलोमीटर लंबी सड़क में विभागीय लापरवाही का मामला सामने आया है। बदहाल सड़क को सेवा के लिए तो पास कर दिया गया लेकिन जब बस इस रूट से चली तो एक जगह खाई में गिरने से बच गई। घटना में यात्रियों व बस कर्मियों की सांसें अटकी रहीं।  उधर, घटना के बाद सड़क की हालत को देखते हुए निगम द्वारा फिलहाल यहां के लिए बस सेवा बंद कर दी गई है।


कोट-क्यारा सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल
यदि उक्त कोट-क्यारा सड़क की हालत देखें तो यहां पैदल चलना भी मुश्किल है। बारिश के बाद सड़क पर कई स्थानों पर पानी एकत्रित हो जाता है जिससे यहां फिसलन बढ़ जाती है, ऐसे में यहां पैदल चलने वाले राहगीरों को भी गिरने का खतरा रहता है। ऐसे में यहां बस व अन्य वाहन चलाने से हादसे हो सकते हैं।


22 सालों से सड़क की होती आ रही है मांग
स्थानीय गांवों बंडैजी, क्लोडिया, चाकली, भोतिया, शमोगा, शमाह, क्यारा व धधोग आदि के ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सड़क के लिए करीब 22 सालों से मांग करते आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा सड़क को पास कर यहां करीब एक सप्ताह पहले बस सेवा शुरू की गई थी लेकिन सड़क की हालत खराब होने से बस खाई में गिरने से बची, जिसके चलते अब बस सेवा भी बंद हो गई है। उन्होंने मांग की है कि यहां सड़क की हालत को सुधारा जाए।


क्या कहता है लोक निर्माण विभाग
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता वी.के. जोशी ने बताया कि कोट से क्यारा तक सड़क की यदि हालत खराब है तो सहायक अभियंता को लिखा जाएगा। इसके बाद सड़क की मुरम्मत होगी।


क्या कहते हैं एच.आर.टी.सी. के अधिकारी
एच.आर.टी.सी. नाहन के आर.एम. रशीद शेख ने कहा कि कोट से क्यारा तक सड़क पर बस सेवा शुरू की गई थी लेकिन उक्त सड़क पर बस गिरने से बची जिसके बाद यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बस सेवा फिलहाल बंद कर दी गई है। परिवहन लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है और  कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।


क्या कहते हैं एस.डी.एम.
एस.डी.एम. राजगढ़ नरेश शर्मा ने कहा कि सड़क को बस सेवा के लिए एस.डी.एम. की अध्यक्षता में कमेटी पास करती है लेकिन यह सड़क कैसे पास हुई है, इसकी जानकारी ली जाएगी। इसके अलावा यदि सड़क ही हालत खस्ता है तो संबंधित लोक निर्माण विभाग को मुरम्मत के लिए निर्देश दिए जाएंगे ताकि कोई हादसा न हो।

Vijay