मंदिर के भवन से टकराई श्रद्धालुओं से भरी बस, 40 घायल

Tuesday, Mar 28, 2017 - 05:33 PM (IST)

नयनादेवी: सोमवार रात नयनादेवी के बस अड्डे से करीब 300 मीटर दूर श्रद्धालुओं से भरी बस (पी.बी.23सी-4495) ब्रेक फेल होने के कारण मंदिर न्यास द्वारा बनाए जा रहे क्लॉक रूम भवन से टकरा गई, जिससे लगभग 40 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें से 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह घटना रात के करीब 9 बजे के बाद हुई। जानकारी के अनुसार पटियाला के नाभा के गांव रखड़ा पंजाब से श्रद्धालु माता के दर्शन हेतु आए थे तथा माता के दर्शन करने के बाद अपने घर वापस जा रहे थे कि अचानक ब्रेक फेल होने से बस एक तीखे मोड़ के पास सीधी कोलांवाला टोबा के पैदल रास्ते में रुलदू राम सनातन धर्म कालेज के बोर्ड को तोड़कर मंदिर न्यास द्वारा बनाए जा रहे क्लॉक रूम भवन के साथ टकरा कर रुक गई। 

चालक की होशियारी से टला बड़ा हादसा
हादसे के दौरान बस में सवार 40 श्रद्धालु घायल हो गए, जिनमें से 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं में से 4 लोगों को पी.जी.आई. के लिए रैफर कर दिया व 3 को आनंदपुर साहिब अस्पताल में भेज दिया है। अगर यह बस क्लॉक रूप भवन से न टकराई होती तो बस सीधी एक बड़ी पहाड़ी के नीचे चली जाती। प्रत्यक्षदश्रियों का कहना है कि अगर ड्राइवर होशियारी से बस को नहीं मोड़ता तो एक बहुत बड़ा हादसा हो जाता।

श्रद्धालुओं की हर सुविधा का रखा ध्यान
घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे नयनादेवी के डी.एस.पी. बलदेव दत्त शर्मा तथा मंदिर अधिकारी मदन लाल चंदेल ने बताया कि बस दुर्घटना के घायलों को मंदिर न्यास ने मंदिर के यात्री निवास में ठहराया और खाने-पीने की व्यवस्था की। मंदिर अधिकारी मदन सिंह चंदेल ने बताया कि यात्रियों की हर सुख-सुविधा का ध्यान रखा गया। श्रद्धालुओं को आर्थिक सहायता भी प्रदान की गइ है।