PICS: अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर पलटी बस, 15 यात्री घायल

Saturday, Jun 03, 2017 - 10:54 AM (IST)

बंगाणा: उपमंडल क्षेत्र के तहत शुक्रवार को शाम 6 बजे के करीब ऊना से हमीरपुर रूट पर जा रही एक निजी बस पिपलू में अनियंत्रित होकर सड़क के बीच पलट गई। इस दुर्घटना में करीब 15 यात्री घायल हो गए, जिन्हें तत्काल सी.एच.सी. बंगाणा तथा सी.एच.सी. धनेटा लाया गया। बंगाणा पुलिस दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है। बस चालक मदन लाल के मुताबिक दुर्घटना का कारण ब्रेक नहीं लगना बताया रहा है।



चट्टान पर चढ़ाते ही पलट पलट गई बस 
बताया जा रहा है कि बंगाणा से पिपलू की चढ़ाई चढ़कर जैसे ही बस पिपलू बाजार में पहुंची तो चालक ने यात्रियों को उतारने के लिए बस की ब्रेक लगाई लेकिन बे्रक नहीं लगी। इस पर बस चालक ने बाजार के साथ ही दुकानों के समीप बस रोकने के लिए एक चट्टान पर चढ़ाई तो बस पलट गई। बस के पलटते ही दुकानदारों ने बस के भीतर से यात्रियों को बाहर निकाला तथा घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 



8 घायल बंगाणा सी.एच.सी. में भर्ती
बस दुर्घटना के 8 घायलों का उपचार बंगाणा तथा अन्यों का धनेटा सी.एच.सी. में इलाज किया जा रहा है। बंगाणा पुलिस थाना के इंस्पैक्टर प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। इस दौरान एस.डी.एम. बंगाणा दिले राम धीमान ने भी घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से घायलों को उचित सहायता दी जाएगी।

घायलों की सूची
बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों में चेतन नौंगी चौक, कांता धनेटा, रक्षा देवी व निशा तल्पी, धनी राम, आशीष, चालक मदन लाल व नसीरूदीन कंडक्टर शामिल हैं। इनमें से 2 घायलों रक्षा देवी व चेतन को ऊना अस्पताल रैफर कर दिया है।