मुरम्मत के दौरान 200 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 5 घायल

Saturday, May 20, 2017 - 05:30 PM (IST)

कुठेड़ा: घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा क्षेत्र के पास शुक्रवार रात एक निजी बस करीब 200 फुट गहरी खाई में लुढ़क गई। इस दुर्घटना में बस में सवार 5 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार बस (एच.पी. 69-2912) में शुक्रवार को तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसे चालक ने भराड़ी में मैकेनिक से ठीक करवाया तथा बस को चैक करने के लिए ट्रायल पर कुठेड़ा की तरफ लाया, उस समय बस में एक मैकेनिक, परिचालक व 2 अन्य जान-पहचान के लोग सवार थे। हालांकि बस में उस समय कोई भी सवारी मौजूद नहीं थी। 

3 पलटे खाने के बाद पेड़ से जा अटकी बस
बताया जा रहा है कि बस जैसे ही कुठेड़ा के पास तल्याणा सड़क पर पहुंची तो किसी तकनीकी खराबी के कारण खाई में लुढ़क गई। बताया जा रहा है कि बस ने करीब 3 पलटे खाए और इसके बाद एक पेड़ से अटक गई, जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि यदि बस पेड़ से न अटकती तो सीधी खड्ड में चली जाती। बस के पलटने की आवाजें सुनते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तथा घायलों को बस से बाहर निकाल कर उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। 

घायलों में ये हैं शामिल 
इस दुर्घटना में बस चालक राकेश (32) निवासी कसोहल, परिचालक राजेश (35) निवासी कोठी, मैकेनिक उदय सिंह (41) निवासी कल्याणा तथा अक्षय (27) व दीपक (27) निवासी बछड़ी घायल हुए हैं। चिकित्सकों ने राकेश, राजेश, अक्षय व दीपक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया जबकि उदय सिंह की गंभीर हालत में आई.जी.एम.सी. शिमला रैफर कर दिया। उदय को हैड इंजरी हुई है। सभी घायल स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। 

घायल चालक व सवारों के रक्त के नमूने लिए 
बस के मालिक प्रवीण कुमार ने बताया कि बस के लुढ़कने की सूचना शुक्रवार रात करीब 12 बजे मिली। इस बाबत पुलिस थाना घुमारवीं को सूचना दी। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बस की ब्रेक फेल होने के कारण ही यह हादसा हुआ होगा। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल बस चालक व सवारों के रक्त के नमूने लिए ताकि यह पता किया जा सके कि बस को चलाते समय ड्राइवर ने शराब आदि तो नहीं पी रखी थी। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि थाना घुमारवीं में मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की छानबीन की जा रही है।