बंटी-बबली ने कबूले आरोप, चोरी का माल भी बरामद

Sunday, Jul 09, 2017 - 11:27 PM (IST)

सोलन: कुछ दिनों पहले चोरी के मामले में गिरफ्तार पति-पत्नी ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। अभी तक की पूछताछ में पति-पत्नी को चोरी की 2 घटनाओं में संलिप्त पाया गया है जबकि एक अन्य वारदात में भी इनके संलिप्त होने का शक है। पूछताछ के बाद पुलिस पहली घटना में चोरी हुए सामान को बरामद करने में कामयाब हुई है जबकि अन्य चोरी के मामलों में रिकवरी की जा रही है। जानकारी के अनुसार चंबाघाट 24 जून को हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 5 जुलाई को कमल कुमार व मधुबाला निवासी घुमारवीं बिलासपुर को गिरफ्तार किया था। 

बंटी-बबली के नाम से मशहूर हैं आरोपी
पुलिस के बीच यह बंटी व बबली के नाम से मशहूर हैं। इनको गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने अदालत से इनका रिमांड हासिल किया और पूछताछ शुरू की। इस दौरान इनसे चंबाघाट क्षेत्र में हुई चोरी की एक अन्य घटना का खुलासा हुआ। पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष खुलासा हुआ है कि चंबाघाट स्थित प्रेम कॉटेज में भी इन्होंने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया था जबकि चंबाघाट क्षेत्र में हुई एक अन्य चोरी के मामले में भी इन्हीं का हाथ पाया जा रहा है। जैसे-जैसे पुलिस की पूछताछ आगे बढ़ रही है। वैसे-वैसे नए खुलासे हो रहे हैं।

आरोपियों ने कबूल की 2 वारदातें 
ए.एस.पी. डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में आरोपी पति-पत्नी ने चोरी की 2 वारदातें कबूली हैं। इनमें से पहली घटना में रिकवरी हो चुकी है जबकि अन्य घटना में रिकवरी की जा रही है। 

ऐसे हुई थी गिरफ्तारी
पुलिस चोरी की इस घटना को आरोपियों के स्कैच के जरिए सुलझाने में कामयाब रही। मेले के दौरान चंबाघाट में हुई चोरी की घटना के दौरान आसपास के लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि चोरी की घटना से पहले मौके पर एक पति-पत्नी देखे गए थे। लोगों ने पुलिस को पति-पत्नी का हुलिया बताया और पुलिस स्कैच तैयार किया और इसी आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकी।