मकान में आग लगने से लाखों की सम्पत्ति राख

Thursday, Dec 08, 2016 - 08:08 PM (IST)

बालीचौकी: बालीचौकी क्षेत्र के बुंग जहलगाड़ में रिहायशी मकान सहित एक गऊशाला जल गई। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है। आग लगने से लाखों रुपए की सम्पत्ति का नुक्सान आंका गया है। 

जानकारी के अनुसार तौंस गांव में पूर्व सैनिक भीम राम के घर अचानक वीरवार सुबह साढ़े 4 बजे चिंगारी भड़की। पूरा मकान देवदार की लकड़ी से बना था, जिसमें 12 कमरे थे। घर में परिवार के 2 सदस्य सास और बहू ही थीं जबकि परिवार के बाकी सदस्य बालीचौकी बाजार में थे। सास और बहू कमरे में सोई हुईं थी। जलने की बू आने पर जब वे उठीं तो देखा कि कमरे में धुआं ही धुआं भर गया था। दोनों महिलाएं एकदम घर से बाहर निकल गईं और शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि आग इतनी भयानक थी कि वे घर का कोई भी सामान नहीं बचा पाए। 

स्थानीय पंचायत प्रधान महेंद्र राणा ने आग लगने की इस घटना में 40 लाख रुपए के करीब नुक्सान बताया है। उन्होंने कहा कि भीम राम ने आर्मी में सेवा दी है लिहाजा पंचायत की तरफ  से नियमानुसार सहायता प्रदान की जाएगी। स्थानीय पंचायत प्रधान ने सरकार से प्रभावित परिवार के लिए उचित सहायता प्रदान करने की मांग भी की है। राजस्व विभाग की ओर से कानूनगो मोहन सिंह और हलका पटवारी नुक्सान काआकलन करने में जुट गए हैं। प्रशासन की ओर से 10 हजार रुपए की फौरी राहत और 2 कम्बल दे दिए गए हैं। इसकी जानकारी बालीचौकी तहसील के अधीक्षक केदार सिंह ने दी।