लिफ्ट लेना पड़ गया महंगा, घर के सामने मिली दर्दनाक मौत

Tuesday, Dec 06, 2016 - 06:59 PM (IST)

स्वारघाट: सोमवार शाम स्वारघाट से 5 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 चंडीगढ़-मनाली के पुलाचड़ नामक स्थान पर एक सड़क हादसे में स्थानीय व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में काल का ग्रास बना परस राम (38) पुत्र मेलू राम गांव छाम्ब भुजान डाकघर स्वाहण तहसील श्री नयनादेवी जी जिला बिलासपुर बल्कर में लिफ्ट लेकर अपने घर छाम्ब भुजान आ रहा था कि घर के सामने ही बल्कर सड़क से नीचे गिर गया, जिसमें परस राम की मौके पर ही मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार परस राम कीरतपुर में बल्कर कंपनी की ही ऑटोमोबाइल में मैकेनिक का काम करता था तथा प्रतिदिन की तरह परस राम अपना काम खत्म करने के बाद सोमवार शाम को भी कंपनी के ही बल्कर (नंबर एच.पी. 24ए-7161) में अपने घर छाम्ब भुजान लौट रहा था। शाम करीब साढ़े 7 बजे दोनों बल्कर लेकर पुलाचड़ पहुंचे और ढाबे में चाय पीने की बात कहकर बल्कर चालक बल्कर को सड़क किनारे खड़ा करने लगा। दुर्भाग्य से परस राम ने भी बल्कर से यहीं उतरना था लेकिन होनी से अनजान परस राम बल्कर में ही बैठा रहा और बल्कर को बैक करते ही डंगा बैठ गया जिससे राखी से भरा बल्कर सड़क से करीब 300 फीट नीचे जा गिरा और परस राम की घर के सामने मौके पर ही मौत हो गई। 

धमाके की आवाज सुनकर ढाबे वाले घटनास्थल की ओर दौड़े व सारे मामले की सूचना पुलिस थाना स्वारघाट को दी गई। सूचना मिलते ही थाना स्वारघाट की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से घायल बल्कर चालक अमरजीत पुत्र रैंनसा राम गांव धवाला तहसील देहरा जिला कांगड़ा को बल्कर से बाहर निकाल कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट पहुंचाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चालक अमरजीत को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर रैफर कर दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ  बल्कर के कैबिन में फंसे परस राम के शव को कड़ी मशक्कत से निकालने के बाद मंगलवार को जिला अस्पताल बिलासपुर में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

पुलिस थाना स्वारघाट के एसएचओ योगराज चंदेल ने बताया कि परस राम के शव का जिला अस्पताल बिलासपुर में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है तथा थाना स्वारघाट में बल्कर चालक के खिलाफ  लापरवाही से वाहन चलाने के जुर्म में भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337 व 304ए के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई में जुटी है।