बदहाली के आंसू बहा रही सामुदायिक भवन की बिल्डिंग, बड़े हादसे को दे रही न्योता

Thursday, Dec 19, 2019 - 02:18 PM (IST)

शिलाई (ब्यूरो): जिला सिरमौर के ट्रांसगिरी क्षेत्र टिम्बी पंचायत के सयारी गांव के समीप समुदायक भवन की बिल्डिंग की खस्ता हालत अपनी बदहाली के आंसू बहा रही है। बिल्डिंग का टूटा प्लस्टर कभी भी दीवारों को क्षतिग्रस्त कर सकते हैं। यहां पर लोगों ने अब आस-पास खड़ा होना भी बंद कर दिया है। बता दें कि 1985 में समुदायक भवन बनाया गया था इस भवन में कई नेता और मंत्रियों की बैठकर भी हुई है लेकिन समय के साथ साथ और प्रशासन की लापरवाही के चलते भवन के दिन प्रतिदिन खस्ताहाल हो गई।

पिछले 2 सालों से तो बिल्डिंग की हालत बहुत खस्ता हो गई है। कभी भी बड़े हादसे को यह बिल्डिंग न्योता दे सकती है। यहां के बुद्धिजीवी तुलसीराम ने बताया कि कई बार प्रशासन को इसके बारे में अवगत भी करवा चुके हैं पर समस्या का कोई भी निराकरण नहीं हो पा रहा है। गांव के कोई भी आयोजन होते थे तो इसी बिल्डिंग में बैठकर मेहमानों को खाना खिलाया जाता था लेकिन अब बिल्डिंग की खस्ता हालत के पास खड़ा होना भी दुश्वार हो गया है।

यहां के नेताओं व प्रशासन को कई बार इस बारे में अवगत भी करवा चुके हैं और अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। अगर इस ओर ध्यान दिया जाए तो यहां के लोगों की समस्या का समाधान हो सकता है। पंचायत प्रधान सीमा देवी ने बताया कि इस बिल्डिंग की खस्ता हालत को सुधारने के लिए लिखित रूप में खंड विकास कार्यालय में शिकायत दे दी गई है। खस्ता हालत बिल्डिंग की मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna