BSF के डिप्टी कमांडेंट को बेटियों ने दी मुखाग्नि, ड्यूटी के दौरान हुआ था निधन (Watch Pics)

Tuesday, Mar 06, 2018 - 02:39 PM (IST)

ऊना (अमित): छत्तीसगढ़ में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट बलदेव शर्मा का ड्यूटी के दौरान अज्ञात बीमारी से आकस्मिक निधन हो गया। बलदेव शर्मा की पार्थिव देह को आज ऊना के रककड़ कालोनी में स्थित उनके आवास पर लाया गया।


जहां से उनकी पार्थिव देह को जलग्रां टब्बा स्थित श्मशान घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान बीएसएफ और पुलिस की टुकड़ियों ने सशस्त्र सलामी दी। बलदेव शर्मा को उनकी दोनों बेटियों ने मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। 


बता दें कि 44 वर्षीय बलदेव शर्मा का निधन 5 मार्च को हुआ था। वह हमीरपुर जिला की सब तहसील बिज्जड़ (बड़सर) के तहत गांव सकरोह के रहने वाले थे। पिछले 10-12 सालों से वह ऊना में शिफ्ट हो गए थे।


छत्तीसगढ़ के कांगकेयर में तैनात बी.एस.एफ. यूनिट के डिप्टी कमांडेंट बलदेव ड्यूटी के दौरान ही गंभीर बीमारी का शिकार हुए थे जिसके बाद उन्हें रायपुर स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन वह बच नहीं पाए।


तिरंगे में लिपटे इस जांबाज सैनिक को इससे पहले बी.एस.एफ. के अधिकारियों सैकेंड इन कमान एल.बी. सिंह सहित जिला प्रशासन की तरफ से सहायक उपायुक्त विनय मोदी, डी.एस.पी. अशोक वर्मा, एस.एच.ओ. प्रकाश चंद ने श्रद्धांजलि अर्पित की।


बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि बलदेव शर्मा बहुत ही मेहनतशील और ईमानदार अधिकारी थे।