जिस कंधे पर उठनी थी डोली उसी पर उठाई बहन की अर्थी

Friday, May 18, 2018 - 11:30 PM (IST)

जोल: दर्दनाक हत्याकांड का शिकार हुई 20 वर्षीय आंचल ठाकुर को शुक्रवार को बड़ूही में संैकड़ों लोगों के बीच अश्रुपूर्ण विदाई दी गई। जिस कंधे पर बहन की डोली उठनी थी, उस पर उसकी अर्थी उठाने पर भाई फूट-फूट कर रोया। आंचल ठाकुर की देहलां के सिरफिरे अखिल कौशल ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। मृतका का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसका शव बद्दी पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया, जिसके बाद उसे घर लाया गया। आंचल ठाकुर की अंतिम शव यात्रा में न केवल बड़ूही बल्कि कई अन्य गांवों के लोग भी शामिल हुए।


भाई के आंसुओं ने रुला दिए लोग
इस जघन्य हत्याकांड से हर कोई गमगीन और स्तब्ध है। माता-पिता के साथ-साथ भाई अतुल का भी रो-रो कर बुरा हाल है। भाई के आंसुओं ने न केवल उनके परिजनों बल्कि शव यात्रा में शामिल लोगों को भी रुला दिया। अतुल बी.सी.ए. करने के बाद दिल्ली में एक जॉब के लिए ज्वाइन करने पहुंचा ही था कि उसे बहन की दर्दनाक हत्या की हिला देने वाली खबर मिली। पूरा परिवार वीरवार से ही बरोटीवाला पहुंच गया था। वास्तव में आंचल ठाकुर 2 दिन पहले ही बड़ूही में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बद्दी के लिए रवाना हुई थी। किसी को क्या पता था कि करीब 3 दिन बाद आंचल कफन में लिपट कर आएगी।


सिरफिरे ने तबाह कर दी परिवार की अम्मीदें
पढ़ाई में अव्वल रही आंचल बद्दी में बी.फार्मा कर रही थी और वहां भी वह पढ़ाई में अव्वल चल रही थी। पिता रणजीत सिंह निजी व्यवसाय के जरिए अपनी लाडली बेटी को बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रयासरत थे। एक सिरफिरे ने इस परिवार की सारी आशाओं और उम्मीदों को तबाह कर दिया है। परिवार बुरी तरह से टूट चुका है। सदमे में न केवल परिवार बल्कि पूरा गांव भी है।

Vijay