अमीरजादों की बाइक का शिकार सगे भाई, लोगों के आगे हाथ फैलाने को मजबूर गरीब परिवार

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 04:36 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : सुंदरनगर का एक प्रवासी परिवार अपने 7 वर्षीय घायल बेटे का दर्द इस कदर भुगत रहा है कि उनके पास अपने 7 बेटे के इलाज के लिए पैसा नहीं बचा हुआ है। पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए जो पैसा बचा कर रखा था, वह भी बेटे के इलाज पर खर्च हो गया है। अपना पेट काटकर पैसा कमाने वाले इस परिवार पर दुखों का पहाड़ खड़ा हो गया है। माता-पिता बस अपने घर के चिराग की कोमा से बाहर निकल कर आंखें खुलने का टकटकी लगाए इंतजार कर रहे हैं।
PunjabKesari
 

क्या है मामला

बता दें कि बीते 16 दिसंबर को सुंदरनगर के ललित चौक से एमएलएसएम कालेज सड़क मार्ग पर बाईकरों की अंधी दौड़ के दौरान एक बाइक सवार ने दो प्रवासी बच्चों को टक्कर मार दी। हादसे में दो सगे भाई सन्नी और समीर बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस हादसे में 7 वर्षीय सन्नी की गंभीर हालत होने के कारण डॉ. आलोक द्वारा उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया था।
PunjabKesari

कोमा में होने पर पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा इलाज

जहां सन्नी कोमा होने के कारण बेसुध होकर डॉक्टरों की देख-रेख में इलाज चल रहा है। हांलाकि सुंदरनगर पुलिस ने बाईक चालक के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है। मगर कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। पुलिस के मुताबिक चालान कोर्ट में पेश किया जा रहा है। वहीं सुंदरनगर प्रशासन ने भी 7 हजार देकर पल्ला छुड़वा लिया है। हांलाकि एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने परिवार की और मदद करने का आश्वासन दिया है। दुर्घटना में अन्य बच्चा सिविल अस्पताल से उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। मगर दूसरे बच्चे की चंडीगढ़ में हालत नाजुक बनी हुई है। परिवार के पास जो पैसा था वह खर्च हो चुका है। जबकि यह पैसा उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए रखा हुआ था।
PunjabKesari

प्रवासी परिवार बुरी तरह से सहमा हुआ है। परिवार ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि उनके परिवार को न्याय के साथ बच्चे के ईलाज के लिए मुआवजा भी मिलना चाहिए। यदि आप भी मदद करना चाहते है तो 78769-16303 पर संपर्क कर सकते है। उधर, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि पीड़ित परिवार को रैडक्रास के माध्यम से भी मदद की जााएगी। उन्होंने कहा कि फौरी राहत के तौर पर 7 हजार की मदद कर दी गई है। वहीं मामले को लेकर एसएचओ सुंदरनगर कमल कांत का कहना है कि उक्त बाईकर के खिलाफ लापरवाही और तेज रफ्तारी से बाइक चलानेका मामला दर्ज कर कोर्ट में चालान पेश किया जा रहा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News