कांस्य पदक विजेता कुमारी रानी को मिलेगा बड़ा ईनाम

Saturday, Nov 18, 2017 - 06:57 PM (IST)

सोलन: महिला पहलवान कुमारी रानी को जिला प्रशासन ने 51 हजार रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। सोलन की राष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवान कुमारी रानी को मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित 20वीं महिला सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 51 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। 

यह जानकारी आज यहां उपायुक्त राकेश कंवर ने दी। जिला मुख्यालय पर प्राप्त जानकारी के अनुसार कुमारी रानी ने इंदौर में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 76 किलो ग्राम भार वर्ग में पंजाब की पहलवान कुलविन्द्र कौर को हराकर कांस्य पदक जीता है।

कुमारी रानी ने सोलन में कार्यरत कुश्ती के कोच विजय ठाकुर से कुश्ती की शिक्षा प्राप्त की है। कुमारी रानी वर्तमान में हिमाचल पुलिस में कार्यरत है। राकेश कंवर ने कहा कि कुमारी रानी के सोलन वापिस पहुुुंचने पर जिला प्रशासन द्वारा उन्हें 51 हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन खेल प्रतिभाओं को आवश्यक सहायता एवं सुविधा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। उपायुक्त ने कुमारी रानी को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।