दिव्यांगता को नहीं आने दिया आड़े, Bronze और Gold Medal हासिल कर हिमाचल का नाम किया रोशन(Video)

Wednesday, Mar 27, 2019 - 12:15 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): संयुक्त अरब अमीरात के आबूधाबी में 14 से 21 मार्च तक विशेष ओलंपिक के तत्वावधान में आयोजित हुई दिव्यांगों की अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मकालीन खेलकूद प्रतियोगिता पदक विजेता बने चेतना संस्था बिलासपुर के दो दिव्यांग खिलाड़ियों के बिलासपुर पहुंचने पर उनके सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजित किया गया।


इस अंतर्राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में चेतना संस्था के दिव्यांग पूजा देवी ने पावर लिफ्टिंग में 3 कांस्य पदक जीते जबकि शुभम कुमार ने साइकलिंग में एक स्वर्ण पदक व एक कांस्य पदक जीता है। इन दोनों खिलाड़ियों का चेतना संस्था बिलासपुर के प्रांगण में जोरदार स्वागत किया गया। उपस्थित लोगों ने इन दोनों दिव्यांग विजेता खिलाड़ियों को फूल-मालाओं से लाद दिया। 

इस समारोह की अध्यक्षता चेतना संस्था के प्रधान नंद प्रकाश वोहरा ने की जबकि चेतना संस्था की संस्थापिका एवं विशेष ओलंपिक भारत की राष्ट्रीय उपाध्यक्षा डा. मल्लिका नड्डा इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुई। उन्होंने विजेता दिव्यांग खिलाड़ियों पूजा देवी व शुभम कुमार को हिमाचली टोपी व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। अपने संबोधन में डा. मल्लिका नड्डा ने कहा कि दिव्यांगों में भी कुछ खूबियां व क्षमताएं होती हैं।


उन्होंने कहा कि विजेता दिव्यांग खिलाड़ियों के अभिभावकों को चाहिए कि इन्हें मिलने वाली इनामी राशि का प्रयोग इन बच्चों के उत्थान व रोजगार के लिए ही करें। इन दिव्यांगों को सरकारी स्तर पर नौकरी इत्यादि का प्रावधान करवाने के प्रयास संस्था के माध्यम से किए जा रहे हैं। इस समारोह के दौरान चेतना संस्था घुमारवीं व चेतना संस्था बिलासपुर के दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

Ekta