भुंतर वैली ब्रिज का टूटा गाडर, यातायात ठप, आंखे मूंदे बैठा प्रशासन

Saturday, Sep 21, 2019 - 06:08 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लूू के भुंतर वैली ब्रिज का गाडर टूटने से एक बार फिर यातायात ठप हो गया है। जिसके कारण लोगों को स्मसयाओं से दो-चार होना पड़ रहा है। पुल खराब होने के कारण सब्जियों व फलों के समर सीजन के चलते किसान-बागबान भी परेशान हैं। वहीं स्थानीय जनता, वाहन चालक पर्यटक सभी फंस रहे हैं। लगातार बढ़ती ट्रैफिक के चलते यह पुल अब वाहनों का बोझ सहन नहीं कर पा रहा है। बार -बार पुल की प्लेटों का अचानक उखड़ जाना किसी बड़ी दुर्घटना को न्यौता है।

 वैली ब्रिज ठीक होने का का नाटक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सीजन के समय पुल हर बार  कृषि-बागबानी के दौरान अड़ंगा डालने की तैयारी में रहता है। कई बार पुल की प्लेटों के टूटने पर किसानों-बागबानों का नुकसान होता हैं। जनता ने प्रशासन से हाथीथान से बजौरा फोरलेन सड़क निर्माण को तेजी से समाप्त कर सड़क को वाहनों के लिए जल्द चालू करने की मांग की ताकि ऐसी स्थिति में वाहनों को निकालने के लिए दूसरा विकल्प मिल सके।

भुंतर के इस पुल कि बार-बार  खराब होने से स्थानीय लोगों में बहुत गुस्सा है। लोगों ने यहां पर बनने वाले नए पुल के निर्माण में हो रही देरी पर कई बार प्रशासन को घेरा है । नए पुल को लेकर यहां सड़क पर जनता उतर चुकी है तो वहीं मामला सियासी स्तर पर भी गर्माया है। लेकिन इसके बाबजूद राहत कम मिल रही और पुराना पुल जब चाहे तक धोखा दे रहा है। पिछले मानसून में पुल को अच्छा खासा नुकसान हुआ था और इस बार अगर मानसून रौद्र रूप दिखाता है तो पुल की शामत फिर से आ सकती है ।वहीं जाम को बहाल करने में ट्रैफिक पुलिस खूब पसीना बहा रहीं है । 
 

Edited By

Simpy Khanna