बर्फबारी से अवरुद्ध मनाली-केलांग मार्ग की बहाली में जुटा बीआरओ

Thursday, Nov 26, 2020 - 05:56 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): बीआरओ ने बर्फबारी से अवरुद्ध हुए मनाली-केलांग मार्ग की बहाली शुरू कर दी है। वीरवार सुबह बीआरओ ने अटल टनल के दोनों ओर सिस्सू व सोलंगनाला में एक साथ मार्ग बहाली का कार्य शुरू कर दिया। वीरवार को आपात स्थिति में फोर व्हील ड्राइव वाहन अटल टनल के आर-पार हुए जबकि अन्य वाहनों के लिए मार्ग अवरुद्ध रहा। मनाली-लेह मार्ग के भरतपुर, जिंगजिंगबार, बारालाचा, तंगलंगला व लाचुंगला में भारी बर्फबारी होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

लाहौल-स्पीति सहित मनाली में पिछले 5 दिन से मौसम खराब चल रहा है। वीरवार को भी दिनभर मनाली व लाहौल-स्पीति में रुक-रुक कर बर्फबारी होती रही। लाहौल के कोकसर, सिस्सू, गोंदला, दारचा, योचे, जिस्पा व नैनगाहर जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है। इन सभी क्षेत्रों में सड़कें भी अवरुद्ध हैं, जिससे ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ी है।

बीआरओ ने सिस्सू से केलांग जबकि स्तींगरी से भी केलांग की ओर सड़क से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है। बीआरओ की मानें तो शुक्रवार को सिस्सू से केलांग तक वाहनों की आवाजाही सामान्य हो जाएगी। अटल टनल के दूसरी ओर मनाली की तरफ  भी बीआरओ ने टनल से बीआरओ हैडक्वार्टर सोलंग तक सड़क को बहाल कर दिया है। बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि बीआरओ ने अटल टनल के दोनों ओर सड़क बहाली का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि अटल टनल से होते हुए शीघ्र ही मनाली को केलांग से जोड़ दिया जाएगा और वाहनों की आवाजाही सुचारू कर दी जाएगी।

Vijay