बादल फटने से पुल व फसलें तबाह, उदयपुर से कटा यह गांव

Wednesday, Aug 02, 2017 - 08:16 PM (IST)

मनाली: लाहौल-स्पीति के उदयपुर उपमंडल के करपट नाले में मंगलवार शाम को बादल फटने से भारी नुक्सान हुआ है। नाले में आई बाढ़ से लगभग 100 मीटर सड़क बह गई है जबकि ग्रामीणों का झूला पुल और फुट ब्रिज भी बाढ़ की भेंट चढ़ गया है। एक मोटर साइकिल भी पानी में बह गया है। करपट गांव के ग्रामीण दोरजे ने बताया कि मंगलवार शाम को नाले की ओर से भारी गडग़ड़ाहट सुनाई दी। ग्रामीणों को समझने में देर नहीं लगी कि बादल फट गया है, जिससे वे सतर्क हो गए। इसके चलते कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। झूला व फुट ब्रिज के बह जाने से लगभग 20 परिवार वाले करपट गांव का उपमंडल उदयपुर से संपर्क कट गया है। 

ग्रामीणों की फसल को भी पहुंचा नुक्सान 
चिनाब डिवीजन के सहायक अभियंता अनूप शर्मा ने बताया कि बाढ़ से लगभग 100 मीटर सड़क पानी में बह गई है। उपमंडलाधिकारी उदयपुर सुनील वर्मा ने बताया कि कल रात को ही रैस्क्यू टीम मौके पर भेज दी थी। ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं पूरी टीम के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बाढ़ से ग्रामीणों की फसल को भी नुक्सान पहुंचा है। फुट ब्रिज व झूला पुल बह जाने से करपट के ग्रामीणों का संपर्क कट गया है। 

ग्रामीणों को दिलाया जाएगा मुआवजा
एस.डी.एस. सनी शर्मा ने बताया कि मौके पर जाकर नुक्सान का जायजा लिया जा रहा है। वहीं लाहौल-स्पीति के विधाक रवि ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन को ग्रामीणों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों को हुए नुक्सान का मुआवजा दिलाया जाएगा।