मलबे से ओवरलोड टिप्पर के भार से क्षतिग्रस्त हआ पुल, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Tuesday, Feb 23, 2021 - 05:51 PM (IST)

चम्बा (शिवम): जिला मुख्यालय चम्बा के साथ लगती ग्राम पंचायत करीयां को भड़ियांकोठी से जोड़ने वाले पुल पर मंगलवार को उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब एक ओवरलोड टिप्पर के पुल पर चढ़ने के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि जिस समय हादसा हुआ उस समय पुल से कोई राहगीर नहीं गुजर रहा था अन्यथा जानी नुक्सान भी हो सकता था।
PunjabKesari, Truk on Bridge Image

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह मलबे से लदा टिप्पर (एचपी 73ए-2641) भड़ियांकोठी की ओर जा रहा था। पुल पर चढ़ते ही टिप्पर का वजन पुल सहन न कर सका और पुल का एक हिस्सा झुक गया। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य आरंभ करवाया। 2 जेसीबी मशीनों की सहायता से टिप्पर को खींचकर कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।
PunjabKesari, Truck on Bridge Image

एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि नियमों का उल्लंघन कर सावर्जनिक संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने पर टिप्पर को जब्त कर लिया गया है, साथ ही नुक्सान की भरपाई संबंधित ठेकेदार से की जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त हुए पुल को जल्द से जल्द दुरुस्त कर लोगों की आवाजाही के लिए बहाल करने के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने कहा कि पुल के अधिकतम वजन सहने की क्षमता 18 टन है, ऐसे में लदा हुआ टिप्पर पुल पर से लेकर जाना उचित नहीं था। उन्होंने उल्लंघनकर्ता के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाने और पुल की शीघ्र मुरम्मत करवाने की मांग प्रशासन से की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News