NH-707 की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में, एक माह पहले बना पुल फिर गिरने की कगार पर(Video)

Friday, Oct 04, 2019 - 05:47 PM (IST)

नाहन(सतीश) : एनएच प्रबंधन की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। शिलाई के समीप एक माह पहले प्रबंधन द्वारा बनाया गया पुल फिर से ढहने लगा है। जिससे यहां यातायात कई दिनों से बाधित हो चुका है। करीब 1 माह पहले ही जब यहां सीमेंट से बना फ्लोर क्षति ग्रस्त हो गया तो विभाग ने जुगाड़ बाजी कर यहां लोहे का पुल खड़ा कर दिया। मगर एक माह बाद ही यह पुल गिरने लगा है। पुल के नीचे भारी मात्रा में हुए भूस्खलन के कारण वह डगमगाने लगा है। जिसे यहां यातायात को रोक दिया गया है।

पिछले 4 दिनों से यहां यातायात पूरी तरह से बाधित है। आलम यह है कि यहां से गुजरने वाले हजारों लोगों को रोजाना भारी परेशानियां उठानी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि आमजन की समस्या को लेकर यहां एनएच प्रबंधन बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। लोग सवाल इस बात पर उठा रहे हैं कि जब प्रतिदिन यहां बड़ी संख्या में बड़े वाहन गुजरते हैं तो विभाग ने क्यों यहां सही ढंग से पुल का निर्माण नहीं किया। लोगों का कहना है कि जिस समय यह पुल क्षति ग्रस्त हुआ उस समय यहां से कोई बड़ा वाहन नहीं गुजर रहा था अन्यथा बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

लोगों का कहना है कि यातायात बाधित होने के कारण यहां आवाजाही में बड़ी दिक्कतें आ रही है और दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है। एनएच बंद होने से जिला शिमला की तरफ जाने वाले सभी वाहनों के लिए आवाजाही पूरी तरह से बाधित है। वहीं इस सड़क से प्रतिदिन किसान बड़ी मात्रा में सब्जियां लाते थे। मगर अब उनका कामकाज भी सीधे तौर पर प्रभावित हो गया है। जहां किसानों को भी बड़ा नुकसान हो रहा है।

kirti