रिश्वत कांड : काली कमाई के कुबेर का खुला खजाना, विदेशी करंसी भी मिली

Tuesday, May 30, 2017 - 06:47 PM (IST)

बद्दी: रिश्वत मांगने व लेने के आरोप में गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के उद्योग विभाग के ज्वाइंट डायरैक्टर व एक अन्य व्यक्ति को आज चंडीगढ़ सी.बी.आई. की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। सी.बी.आई. की टीम ने आरोपी ज्वाइंट डायरैक्टर के सैक्टर 19 (सी) चंडीगढ़ स्थित आवास पर छापामारी की और वहां से करीब 38960 रुपए, कुछ अमरीकी डॉलर, यूरो, 170 ग्राम सोना, 350 ग्राम चांदी, एल.आइ.सी. पॉलिसी संबंधित कुछ दस्तावेज और बैंक लॉकर की चाबी बरामद की है। आरोपी के ऑफिस में छापामारी जारी है।



शिकायतकर्ता से मांगी थी 10 लाख की रिश्वत
बता दें कि उद्योग विभाग के ज्वाइंट डायरैक्टर तिलकराज शर्मा व अन्य एक व्यक्ति ज्वाइंट डायरैक्टर को 5 लाख रुपए रिश्वत मांगने व लेने के मामले में सी.बी.आई. ने गिरफ्तार किया है। सी.बी.आई. ने यह कार्रवाई बद्दी स्थित एक फार्मा कंपनी के कंसलटैंट की शिकायत पर की है। शिकायतकर्ता ने उक्त ज्वाइंट डायरैक्टर के कार्यालय में कंपनी में नई मशीनरी लगाने की एवज में सरकार के प्रावधानों के अनुसार 15 फीसदी इनवैस्टमैंट सबसिडी के लिए फाइल जमा करवाई थी जिस पर आरोपियों ने उससे 50 लाख की सबसिडी पास करने के लिए 10 लाख की रिश्वत की डिमांड की। 



5 लाख रुपए तय हुई थी पहली किस्त 
इसके बाद शिकायतकर्ता की प्रार्थना पर आरोपी 5 लाख के तौर पर पहली किस्त लेने को राजी हो गए। इस पर सी.बी.आई. ने जाल बिछाया और चंडीगढ़ में आरोपियों को 5 लाख की रिश्वत मांगने व लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सी.बी.आई. ने ऑडियो व वीडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से इस मामले का पर्दाफाश किया है।