बिलासपुर में शरारती तत्वों का आतंक, वोल्वो बसों के तोड़े शीशे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 11:14 PM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): हिमाचल प्रदेश में कुल्लू-मनाली की हसीन वादियों अथवा पिछले 3 दिनों से हो रही बर्फबारी का आनंद लेने के लिए देश के विभिन्न भागों से हर रोज हजारों पर्यटक बिलासपुर के रास्ते आ रहे हैं। यहां वोल्वो बसों को रात के समय कुछ शरारती तत्वों से खतरा होने के भय से पर्यटक आतंकित हैं। पिछले कुछ दिनों से बिलासपुर जिला के नौणी से लेकर कोठीपुरा तक के क्षेत्र में रात के समय दिल्ली से मनाली आने वाली वोल्वो बसों के शीशों को पत्थर मारकर तोड़ा जा रहा है। इस घटना में लियो वोल्वो बस कंपनी तथा कैब इंडिया बस कंपनी की बसों के शीशों को तोड़ा गया है।

बस के चालकों का कहना है कि उन्होंने किसी तरह से बस को भगाकर सवारियों की जान बचाई। हालांकि इस बारे में यह पता नहीं चल पाया है कि घटना को अंजाम देने वाले कौन लोग हैं और किस लिए यह सब किया जा रहा है लेकिन रात के समय इन बसों में सफर करना खतरे से खाली नहीं रहा है। मंगलवार को इस सारे मसले को लेकर मनाली सुपर लग्जरी ऑनर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष लाजवंती शर्मा ने बिलासपुर के एसपी दिवाकर शर्मा से भेंट की और उन्हें सारी घटना की सूचना दी। लाजवंती शर्मा ने एसपी को चालकों द्वारा किए गए फोन की भी जानकारी दी, जिसमें उन्होंने अपने मालिकों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

लाजवंती शर्मा ने बताया कि करोड़ों की लागत से पर्यटकों को सुविधा देने के लिए उन्होंने तथा एसोसिएशन के सदस्यों ने बसों को चलाया है लेकिन इस तरह से अगर बसों पर पथराव हो और उन्हें नुक्सान पहुंचाया जाए तो यह उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि यह पत्थर किसी यात्रा करने वाली महिला या पुरुष को भी लग सकता था। अगर पत्थर किसी चालक को लग जाए तो बहुत बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि इस तरह की घटनाओं की जांच होनी चाहिए तथा सवारियों की सुरक्षा का प्रबंध किया जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News