गलत कर्ज बांटने पर गिरी गाज, KCCB का पूर्व ब्रांच मैनेजर टर्मिनेट

Thursday, Aug 01, 2019 - 11:14 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के ऊना जिला की एक ब्रांच के मैनेजर को गलत तरीके से कर्ज बांटने सहित अन्य 12 अनियमितताओं के मामले में चार्जशीट के चलते बैंक प्रबंधन ने टर्मिनेट किया है। पुख्ता सूत्रों के मुताबिक 2 दिन पहले बैंक प्रबंधन ने उक्त पूर्व प्रबंधक को इस बार टर्मिनेशन पत्र जारी कर दिया है।

उक्त अधिकारी के ऊपर आरोप लगे थे कि कार्यकाल के दौरान उन्होंने उक्त ब्रांच में लोनिंग के मामलों में कई प्रकार की अनियमितताएं बरती हैं, जिसमें क्षेत्र के चुनिंदा व्यक्तियों व उनके रिश्तेदारों को नियमों को ताक पर रखकर कर्ज बांटने की शिकायतें बैंक मुख्यालय से प्राप्त हुई थीं, जिस पर कार्रवाई करते हुए बैंक प्रबंधन ने पहले उक्त पूर्व प्रबंधक को शाखा से हटाकर बैंक की रिकवरी शाखा में रखा था।

इस मामले की जांच के बाद 2 दिन पहले बैंक प्रबंधन ने नियमों की अवहेलना पर उक्त पूर्व प्रबंधक को तुरंत प्रभाव से टर्मिनेट कर दिया है। बताया जा रहा है कि उक्त पूर्व बैंक प्रबंधक से बैंक उसके कार्यकाल में हुई अनियमितताओं की वसूली करने की प्रक्रिया शुरू करेगा। बहरहाल बैंक प्रबंधन की इस कार्रवाई से गलत लोन बांटने वालों में हड़कंप मच गया है।

Vijay