BPL से हटेंगे पंचायत प्रतिनिधि और पक्के घरों वाले

Sunday, Feb 04, 2018 - 04:20 PM (IST)

हमीरपुर: प्रदेश सरकार के 100 दिन के टारगेट में अब उन लोगों पर भी शिकंजा कसने वाला है जो कि वर्षों से बी.पी.एल. परिवार की श्रेणी में कुंडली मारकर बैठे हुए हैं। सरकार के 100 दिन के टारगेट के चलते जिला हमीरपुर के डी.सी. राकेश कुमार प्रजापति ने जिला की सभी 229 ग्राम पंचायतों को किस तरह इसके भीतर स्वच्छ और विकास की ओर ले जाना है, इसके लिए हर पंचायत को टारगेट दिया है। 


डी.सी. ने 100 दिन के इस टारगेट में ही बी.पी.एल. सूची से अपात्र लोगों को बाहर करने के लिए भी ब्लाक स्तर पर एक कमेटी गठित कर सूची से अपात्रों को बाहर करने का टारगेट दिया है। वहीं बी.पी.एल. में शामिल पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही पक्के घरों वाले और गाड़ियों के मालिकों को भी बाहर करने के निर्देश डी.सी. ने जारी किए हैं ताकि हर पंचायत में इस श्रेणी में पात्र लोग ही रहें। 


राकेश कुमार प्रजापति का कहना है कि प्रदेश सरकार ने सभी विभागों को 100 दिन का टारगेट दिया है, जिसके चलते जिला के सभी विभाग सरकार के टारगेट के अनुसार कार्य करें। उन्होंने कहा कि सरकार पंचायतों को स्वच्छ बनाने के साथ ही पंचायतों में बी.पी.एल. परिवारों में शामिल अपात्र लोगों को बाहर करने के साथ ही पात्र लोगों को इसमें शामिल करने के लिए नई गाइड लाइन के तहत काम कर रही है।