BPL से नाम काटने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Sunday, Aug 25, 2019 - 11:33 AM (IST)

नादौन (जैन): रैल पंचायत में पंचायत सचिव पर कथित तौर मनमानी करके बी.पी.एल. से काटे गए लोगों का गुस्सा आज विशेष ग्राम सभा में जमकर फूटा। ग्रामीणों द्वारा पंचायत सचिव व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करके रिकार्ड में हुई छेड़छाड़ पर सचिव पर मामला दर्ज करने की मांग की गई। हालात इतने बेकाबू हो गए गए कि पंचायत सचिव ग्राम सभा के दौरान पंचायत घर जोकि दूसरी मंजिल पर स्थित है, नीचे नहीं आई, जिससे ग्रामीण ज्यादा भड़क गए।

प्रधान रेणु बाला ने लोगों का गुस्सा शांत किया तो बाद दोपहर सचिव नीचे आई। लोगों का कहना है कि पंचायतें लोगों की सहूलियत के लिए बनाई गई हैं, जबकि उक्त सचिव लोगों के कार्य न करके मनमानी कर रही है। लोगों ने प्रशासन को चेताया कि सचिव के कार्यों की जांच किसी निष्पक्ष एजैंसी से न करवाई गई तो ग्रामीण इकट्ठे होकर इंद्रपाल चौक पर चक्का जाम करके प्रशासन को नींद से जगाएंगे।

विदित रहे कि उक्त सचिव के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों ने एक ज्ञापन डी.सी. हमीरपुर को सौंपा था और गत वर्ष बदेहड़ा पंचायत में जहां पर उक्त सचिव तैनात थी, वहां के ग्रामीणों ने भी सचिव के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था तो तबादले के उपरांत उक्त सचिव को रैल में शिफ्ट किया और अब रैल के ग्रामीणों ने भी उक्त सचिव के खिलाफ मोर्चा खोला है, जोकि धरने-प्रदर्शन तक पहुंच चुका है।

kirti