मंडी-पठानकोट NH पर युवक ने बस के आगे लगाई छलांग, चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

Thursday, Dec 30, 2021 - 11:21 PM (IST)

पालमपुर (ब्यूरो): मंडी-पठानकोट NH पर पालमपुर से जम्मू जा रही पालमपुर डिपो की बस के आगे वीरवार को भट्टू में 11 बजकर 5 मिनट पर एक युवक कूद गया। ड्राइवर ने 23 सवारियों की जिंदगी दाव पर लगाकर पहले ब्रेक लगाने की कोशिश की, जब बस कंट्रोल नहीं हुई तो बस को नाली में घुसाकर मानसिक रोगी युवक की जान बचाई। हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर और 3 सवारियों समेत 5 लोग जख्मी हुए हैं। हालांकि बस में अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आई हैं। मानसिक रोगी युवक की पहचान ननाओं निवासी आकाश (33) के रूप में हुई है। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस को दिए बयान में युवक ने बताया कि वह सुसाइड करना चाहता था। वहीं, कुछ सवारियों के अनुसार युवक पैसे न होने की बात भी कह रहा था। मामले में पुलिस ने युवक को मानसिक रोगी मानते हुए केस दर्ज नहीं किया है।  

ये हुए जख्मी

हादसे में बस में सवार घुग्घर की चांदरानी, नगरोटा की रक्षा देवी, पाहड़ा बोदल की सोभा, शाहपुर रैत के कुढ़ेड धनोट के ड्राइवर रमेश, घरोह के कंडक्टर बाबू राम घायल हुए हैं। खबर लिखे जाने तक सभी का पालमपुर अस्पताल में इलाज जारी था।

21 साल के करियर में पहली बार ऐसा हादसा, नाली में बस नहीं डालता तो चली जाती युवक की जान

बस के चालक रमेश ने बताया कि हम पालमपुर से जम्मू जा रहे थे। भट्टू के पास 11 बजकर 5 मिनट पर एक युवक कंडक्टर साइड से एकदम बस के आगे कूद गया। करीब 5 सैकंड के समय में ब्रेक लगाने के साथ बस को नाली में डालना पड़ा। शुक्र है कि युवक की जान तो बच गई लेकिन बस में बैठी कुछ सवारियां जख्मी हो गईं। मेरे 21 साल के करियर में यह पहला हादसा था। अगले साल रिटायरमैंट है।

युवक वैस्ट बंगाल में करता था कैशियर की नौकरी, 7 महीने नशा निवारण केंद्र में भी था

पुलिस के अनुसार युवक वैस्ट बंगाल में कैशियर की नौकरी करता था। वहां एक दिन नशा ज्यादा करने के बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। इसके बाद वह घर लौट आया था। 2016 में युवक 7 महीने नशा निवारण केंद्र में भी रहा था। हालत में सुधार होने के बाद अब मारंडा में नौकरी कर रहा था। रोज बाइक लेकर जाता था लेकिन वीरवार को बाइक नहीं लेकर गया था। इस दौरान भट्टू में वह चलती बस के आगे कूद गया।

ठाकुरद्वारा से ले रहा था दवाई, नहीं करता नशा

आकाश के पिता गुरदीप ने बताया कि बेटा रोज ड्यूटी पर जाता था। वीरवार को भी गया था। आगे पता नहीं क्या हुआ। अब नशा नहीं करता है। उसके इलाज की दवाई ठाकुरद्वारा से चलाई हुई है।

युवक कर रहा था सुसाइड की बात

भवारना थाना के हैड कांस्टेबल रविंद्र चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई थी। युवक सुसाइड की बात कर रहा था। मानसिक रोगी होने के कारण युवक पर केस दर्ज नहीं किया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay