बद्दी में मुक्केबाजी प्रतियोगिता शुरू, विभिन्न राज्यों से 38 टीमें दिखाएगी दम

Saturday, Oct 05, 2019 - 11:32 AM (IST)

बद्दी (आदित्य): शुक्रवार को केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट अफेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों को आमजन को प्रेरित करना होगा। वह शुक्रवार को बद्दी में प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित चौथी इलीट राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता के शुभारंभ पर उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे।


प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की 38 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर भी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता से मुक्केबाजों का चयन जापान के टोक्यो में होने वाली ओलिम्पिक्स के क्वालीफाइंग राऊंड के लिए किया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में देश में कुपोषण, मोटापा और मधुमेह की बीमारी खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। इन सभी से निपटने के लिए व्यायाम के मूल मंत्र को अपनाना होगा। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे नए भारत के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दें और नशे से दूर रहकर राष्ट्रहित में अपनी ऊर्जा लगाएं।


दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, डा. श्रीकांत शर्मा, दून भाजपा मंडल अध्यक्ष बलबीर ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्दी एन.के. शर्मा, एस.डी.एम. नालागढ़ प्रशांत देष्टा, प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश भंडारी, उपाध्यक्ष मुकेश भटनागर, सचिव सुरेंद्र शांडिल और बद्दी विश्वविद्यालय के कुलपति टी.आर. भारद्वाज सहित खिलाड़ी एवं विश्वविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे।

kirti