जनमंच में खुला 1800 शिकायतों का पिटारा, अधिकांश का मौके पर निपटारा

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 10:00 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लगभग 1800 शिकायतें और मांग पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश का सरकार के मंत्रियों ने मौके पर ही निपटारा किया। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जिला चम्बा के साहू में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यहां 359 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुईं।

कुल्लू में 105 में से 92 शिकायतें मौके पर निपटाईं

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हमीरपुर जिला के भोरंज में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यहां 135 शिकायतें प्राप्त हुईं। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने जिला सोलन के अर्की विस क्षेत्र के भूमती में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यहां 147 शिकायतें प्राप्त हुईं। कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कुल्लू जिला में जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। यहां 105 शिकायतें एवं मांग पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 92 का मौके पर निपटारा किया गया। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने जिला शिमला के शोघी में कार्यक्रम की अध्यक्षता की। यहां 68 शिकायतें और 72 मांगें प्राप्त हुईं।

मंडी के हटगढ़ में 260 शिकायतों का निपटारा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला ऊना में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लठियाणी में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। इस दौरान 93 मामले प्राप्त हुए जबकि 74 शिकायतें जन मंच से पूर्व प्राप्त हुईं। उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ने जिला मंडी के नाचन विधानसभा क्षेत्र के हटगढ़ में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यहां लगभग 350 मांग पत्र और शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 260 का निपटारा मौके पर कर दिया गया। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जिला कांगड़ा के दौलतपुर में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता की। यहां 66 शिकायतें और मांग पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 50 का निपटारा मौके पर किया गया।

बिलासपुर में 273 शिकायतें निपटाईं

बिलासपुर जिला केपंजगाई में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने की। यहां 9 पंचायतों की करीब 273 समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। जिला सिरमौर के पांवटा निर्वाचन क्षेत्र के अम्बोया में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने की। यहां कुल 153 शिकायतें तथा मांगें प्राप्त हुईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News