नगर निगम चुनाव : फाइनल लिस्ट तैयार करने में जुटी दोनों पार्टियां, तीसरे मोर्चे ने भी संभाली कमान

Wednesday, Mar 17, 2021 - 11:44 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज): नगर निगम धर्मशाला के चुनावों को लेकर अब प्रत्याशियों ने पार्टी का समर्थन पाने और अपनी दावेदारी सशक्त बताने को लेकर अपनी पूरी ताकत वार्ड में झोंक दी है। पार्टी से आधिकारिक तौर पर अपने नाम की घोषणा को लेकर चुनाव लड़ने की लालसा पाले बैठे उम्मीदवार वार्डाे में सक्रिय तौर पर प्रचार करने में जुटे हैं। इतना ही नहीं प्रदेश की दोनों अहम राजनीतिक पार्टियों के अलावा तीसरे विकल्प के तौर पर भाजपा-कांग्रेस को टक्कर देने का दम भरने वाली आम आदमी पार्टी भी चुनावी रण में पूरी तरह से जुटी हुई है।
धर्मशाला में भी आप अपने प्रत्याशियों के चयन को लेकर धरातल पर कार्य कर रही है। गौरतलब है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बाद प्रदेश की दोनों अहम राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन को लेकर पूरी रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हैं। पार्टी पदाधिकारी वार्ड स्तर पर उम्मीदवार के जन समर्थन पर नजर टिकाए हुई हैं। कांग्रेस ने 21 मार्च को अपने प्रत्याशियों की घोषणा करनी है, ऐसे में अब धर्मशाला के सभी 17 वार्डो के प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट तैयार कर जिला अध्यक्ष को एक-दो दिनों में सौंपी जाएगी।
भाजपा भी प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट तैयार कर आला पदाधिकारियों को अंतिम मुहर के लिए देगी। ऐसे में दोनों ही पार्टियां इस फाइनल लिस्ट पर सभी कार्यकर्ताओं की सहमति को लेकर सामंजस्य बैठाने पर भी जुट गई हैं। जिससे कि चुनाव में भीतरघात से बचते हुए पार्टी को जीत दिलाई जा सके। वहीं तीसरे विकल्प के तौर पर कार्य कर रही आप भी निगम चुनावों में भाजपा-कांग्रेस को टक्कर देने के लिए अपने दमदार प्रत्याशी उतारने की रणनीति को तैयार कर रही है। इसके अलावा वार्ड में अपने जनसमर्थन को देखते हुए आजाद तौर पर चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी भी राजनीतिक पार्टियों के समीकरणों पर पानी फेरने के लिए तैयार बैठे हैं।

News Editor

Rajneesh Himalian