मनाली-लेह मार्ग के दोनों छोर जुड़े, सेना का काफिला आवाजाही को तैयार

Saturday, Mar 27, 2021 - 11:46 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 430 किलोमीटर लंबे मनाली-लेह मार्ग के दोनों छोर जुड़ गए हैं। सूत्रों की मानें तो बीआरओ कभी भी सड़क बहाली की घोषणा कर सकता है। मनाली की ओर से 7 टैंकर अटल टनल रोहतांग होते हुए लेह के लिए निकल गए हैं। ये टैंकर दारचा में रुके हुए थे। बीआरओ ने 15 अप्रैल से पहले ही मार्ग को बहाल करने का लक्ष्य रखा है, जिसका पीछा करते हुए बीआरओ सफल होता दिख रहा है। सरचू तक गए लाहौल के वाहन चालक अशोक करपा व रॉकी ने बताया कि बीआरओ ने मनाली-लेह मार्ग के दोनों छोर जोड़ दिए हैं। उन्होंने बताया कि 1-2 दिन के भीतर मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकती है।

गाहर नाले में एवलांच आने से तांदी-संसारी मार्ग बंद

लाहौल घाटी का मुख्य तांदी-संसारी मार्ग पांगी के पास गाहर नाले में हिमस्खलन होने से बंद हो गया है, जिससे पांगी व किलाड़ घाटी का लाहौल से संपर्क कट गया है। बीआरओ सड़क बहाली में जुटा हुआ है। आज देर शाम तक सड़क बहाल होने की उम्मीद है।

क्या बोले बीआरओ कमांडर

कमांडर कर्नल बीआरओ उमा शंकर ने बताया ताजा बर्फबारी से बीआरओ की सड़क बहाली प्रभावित हुई है लेकिन बीआरओ  ने मौसम साफ  होते ही कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है। बीआरओ जल्द ही मनाली-लेह मार्ग को आवाजाही के लिए बहाल कर देगा। दीपक परियोजना के चीफ इंजीनियर ब्रिगेडियर एमएस बाघी केलांग पहुंच गए हैं। 1-2 दिन के भीतर सड़क खुलने की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

Content Writer

Vijay