निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सड़कों पर उतरे Book Seller, DC को सौंपा ज्ञापन

Wednesday, Feb 05, 2020 - 04:46 PM (IST)

ऊना (विशाल): न्यू बुक सैलर यूनियन ऊना ने निजी स्कूलों की कथित मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूनियन पदाधिकारियों व सदस्यों ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर एकजुट होकर रोष प्रदर्शन किया और रोष रैली भी निकाली। इस दौरान यूनियन को संयुक्त व्यापार मंडल ने भी अपना समर्थन दिया और रोष प्रदशन के दौरान संयुक्त व्यापार मंडल के शहरी इकाई अध्यक्ष प्रिंस राजपूत ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई। रोष रैली के बाद डीसी ऊना को ज्ञापन सौंपते हुए यूनियन ने अपनी मांगें उनके समक्ष रखीं।

बुक सैलर यूनियन के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पंडित ने कहा कि निजी स्कूलों को कक्षा में पढ़ाई जाने वाली पुस्तकों की जानकारी उनके पब्लिशर सहित स्कूल के नोटिस बोर्ड व स्कूल की वैबसाइट पर एक माह पहले उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। स्कूल के नाम व प्रतीक चिन्ह को दर्शाती पुस्तकें व कापियां बेचने पर प्रतिबंध लगाया जाए। उन्होंने कहा कि उच्चशिक्षा निदेशक कार्यालय द्वारा 18 जनवरी को जारी निर्देश पत्र में वर्णित दिशा-निर्देशों की अनुपालना भी सुनिशिचित की जाए।

संयुक्त व्यापार मंडल के शहरी प्रधान प्रिंस राजपूत ने पुस्तक विक्रेताओं का समर्थन करते हुए कहा कि व्यापारियों के हर वर्ग के साथ व्यापार मंडल खड़ा है। न्यू बुक सैलर यूनियन की मांगें जायज हैं और प्रशासन को इस संबंध में जल्द ही कदम उठाना चाहिए। इस मौके पर राजिंद्र कुमार, हैप्पी, रमन, मंगतराम, सागर, कुलदीप, शिव हरीपाल, अनु सैणी, सरवन, बिट्टू शर्मा, स्तरूप परमदयाल, तारा चंद व अनूप शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Vijay