हड्डी रोगों का हिमाचल में बेहतर इलाज, CM जयराम ठाकुर का दावा

Sunday, Oct 21, 2018 - 04:27 PM (IST)

मंडी (मंडी): हिमाचल प्रदेश में हड्डी रोगों का बेहतर इलाज उपलब्ध है और प्रदेश से इससे संबंधित नाममात्र के ही मरीज रैफर किए जाते हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने बीती शाम मंडी में जारी हड्डी रोग विशेषज्ञों के 27वें तीन दिवसीय सम्मेलन का शुभारंभ करने के दौरान कही। यह सम्मेलन ऑल इंडिया आर्थोपैडिक एसोसिएशन के हिमाचल चैप्टर द्वारा मंडी में आयोजित किया गया। हिमऑर्थोकॉन 2018 के नाम से आयोजित इस सम्मेलन में प्रदेश के 100 जबकि बाहरी राज्यों से आए 25 से अधिक डेलिगेट्स ने भाग लिया और हड्डी रोगों से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियों का आदान-प्रदान किया। 


शनिवार शाम सीएम ने द्वीप प्रज्जवलित करके इसका विधिवत आगाज किया। जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में आयोजकों को इस आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से लोगों को बेहतर उपचार की सुविधा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हड्डियों से संबंधित रोगों का प्रदेश में बेहतर उपचार मिल रहा है और यहां से नाममात्र के ही केस रैफर किए जाते हैं। उन्होंने इसके लिए यहां के हड्डी रोग विशेषज्ञों को बधाई दी। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के अधिकतर लोग सही उपचार नहीं लेते जिस कारण बीमारियां उन्हें दोबारा से घेर लेती हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को रोगों से संबंधित सही जानकारी मिले और कम से कम लोग बीमार हों इस दिशा में सरकार कार्य कर रही है। 

लोगों को जागरूक करने के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं और भविष्य में इस पर और ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, सांसद राम स्वरूप शर्मा, जिला के अन्य विधायक, हिमाचल प्रदेश आर्थोपैडिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. मुकुंद लाल, आयोजन सचिव डा. संदीप वैद्य और डा. देवेंद्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। समारोह के अंत में डा. संदीप वैद्य ने आए हुए सभी मेहमानों का आभार जताया।

Ekta