बॉलीवुड में नाम चमकाने के बाद भी दिल पालमपुर के लिए ही धड़कता है: नीरज सूद

Friday, Oct 25, 2019 - 03:28 PM (IST)

पालमपुर (प्रवीण): बॉलीवुड में नाम चमकाने के पश्चात भी आज भी मेरा दिल पालमपुर के लिए ही धड़कता है तथा माया नगरी से ज्यादा वह पालमपुर तथा पूरे हिमाचल प्रदेश को प्यार करते हैं। यह बात बॉलीवुड अभिनेता नीरज सूद ने पालमपुर में एक शादी समारोह में आने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता आज भी मुंबई नहीं जाना चाहते हैं तथा उनके घर भवारना में हैं जिसके कारण उन्हें अपने माता-पिता के पास भी आना पड़ता है लेकिन यहां आ कर वापस जाने का मन नहीं करता है। नीरज सूद जोकि लगभग 25 फिल्मों में काम कर चुके हैं तथा उनकी फिल्म बैंड बाजा बारात बहुत ज्यादा प्रसिद्ध हुई थी।

इसके अतिरिक्त और भी नई आने वाली 7 फिल्मों के लिए वह कार्य कर रहे हैं। एक अन्य फिल्म मित्रों में भी उन्होंने पिता की भूमिका निभाई है। उनका सबसे ज्यादा डायलॉग पास तो हो जाएगा न भाई मैं तो कहता हूं चिट ले जा बहुत प्रसिद्ध हुआ था। इसके अतिरिक्त नीरज सूद लगभग 20 सीरियल में भी काम कर चुका है। नीरज सूद ने यह मुकाम अपने बलबूते हासिल किया तथा पढ़ाई के बाद कॉलेज में नाटक करने के बाद ही इस इंडस्ट्री में गए। नीरज ने बताया कि उन्होंने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दिल्ली में शिक्षा ग्रहण करने के लिए लगभग 5 साल तपस्या की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना सफर मंडी कॉलेज से ही शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अपना ही मजा है।

नीरज सूद ने अपनी शिक्षा हिमाचल प्रदेश के वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी से की है। उन्होंने बताया कि रमेश, रवि और स्व. कृपाल सिंह ठाकुर ने उनकी शुरूआत करवाई तथा सुरेश शर्मा जो नैशनल स्कूल ड्रामा के निदेशक और एच. सी. आर. एफ. टी.आर. के निदेशक थे उन्होंने भी सहयोग किया। उन्होंने कहा कि उनकी शुरू से ही यही तमन्ना थी कि वह स्टार बने लेकिन उनके पिता जी उनको नौकरी करवाना चाहते थे तथा वह खुद मेहनत करके आगे आए। उन्होंने बताया कि उनके दोस्तों ने उनकी हर समय सहायता की तथा ग्लैमर में रहकर भी ग्लैमर से दूर हैं। आज भी माता-पिता के लिए हर बात मानते हैं।
 

kirti