टांडा मेडिकल कॉलेज के बाहर झाड़ियाें में मिले 2 नवजातों के शव

Saturday, Jan 30, 2021 - 11:12 PM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): कांगड़ा जिला में शनिवार की शाम करीब 5 बजे डॉ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के शव गृह के समीप झाड़ियाें में 2 नवजात बच्चों के शव मिले हैं, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। मेडिकल अधीक्षक डा. सुरेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि मामला सामने आने पर पुलिस को सूचित कर दिया गया है। उक्त नवजात बच्चों के शव कॉलेज परिसर के बाहर झाड़ियाें में पड़े थे।

हालांकि यह कहना अभी मुश्किल है कि नवजात बच्चे गर्भ में मरे पैदा हुए हैं या पैदा होने के बाद मरे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई नवजात मृत पैदा होता है तो उसे या तो उसके परिजन ले जाकर दफना देते हैं और अगर न ले जाएं तो बायोमेडिकल वेस्ट में भेज दिया जाता है। अब कई प्रकार के प्रश्न पैदा हो रहे हैं कि ये नवजात किसके हैं और झाड़ियाें में किसने फैंके हैं। इसकी छानबीन की जा रही है।

उधर, कांगड़ा थाना प्रभारी भारत भूषण ने बताया कि शव गृह से कुछ दूरी पर कुछ लोग मृत पैदा हुए बच्चे दबा देते हैं। जहां नवजात बच्चों के शव मिले हैं, वहां कई आवारा कुत्ते घूम रहे थे। हो सकता है कि कुत्तों ने इन दफनाए गए नवजात के शवों को निकाला हो। शव पुराने लग रहे थे, जिन्हें शव गृह में रखा गया है। रविवार को पोस्टमार्टम होने के उपरांत ही पता चलेगा कि ये लड़के थे या लड़कियां।

Vijay