KCCB निदेशक मंडल के चुनाव में रणजीत सिंह ने हासिल की जीत

Wednesday, Sep 30, 2020 - 09:31 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): केसीसीबी निदेशक मंडल के बुधवार को 14 सीटों के लिए हुए चुनाव में केसीसीबी के मनोनीत निदेशक रणजीत सिंह राणा ने जीत हासिल की है। हालांकि उनके भाग्य का फैसला वोट टाई होने के बाद पर्ची सिस्टम से हुआ। वह भवारना जोन से निर्वाचित हुए। कांग्रेस के समय बने बोर्ड में इस सीट पर पहले पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिपहिया का कब्जा था। रणजीत सिंह राणा की टाई ज्ञान चंद के साथ हुई। दोनों को 36-36 वोट मिले। पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिपहिया को 12 ही मतों से संतोष करना पड़ा। नगरोटा बगवां जोन में सेवानिवृत्त कर्मचारी चंद्र कृष्ण को एक ही मत से संतोष करना पड़ा जबकि चुनाव में नादौन के आत्म प्रकाश को सबसे ज्यादा 72 मत प्राप्त हुए।

निदेशक मंडल चुनाव में पुराने निर्वाचित बोर्ड से 5 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। इनमें बंजार से हितेश्वर सिंह, कुल्लू से प्रेम लता ठाकुर, नादौन से आत्म प्रकाश, नूरपुर से करनैल सिंह व परागपुर से लेख राज जबकि मनोनीत बोर्ड में भवारना जोन से रणजीत सिंह राणा नए निदेशक बने हैं। पुराने निर्वाचित बोर्ड से आए निदेशकों में कुल्लू से प्रेम लता ठाकुर, परागपुर से लेख राज व नूरपुर से करनैल सिंह कांग्रेस समर्थित निदेशक हैं, वहीं नामांकन वापसी के साथ ही केलांग जोन से चंपा छेरिंग व अंब से प्रीतम सिंह पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

जिला कांगड़ा की 8 सीटों की बात की जाए तो कुल 8 सीटों में नगरोटा बगवां से चंद्रभूषण नाग, भवारना से रणजीत सिंह राणा भाजपा समर्थित जबकि इंदौरा से कर्ण सिंह पठानिया, नूरपुर से करनैल सिंह राणा, परागपुर से लेख राज कंवर व बैजनाथ से कुलविंदर राणा कांग्रेस समर्थित बताए जा रहे हैं। इसके अलावा रैत से राजीव महाजन व देहरा से वीरेंद्र गुलेरिया आजाद बताए जा रहे हैं। उधर, निर्वाचन अधिकारी सतवीर मन्हास व चुनाव अधिकारी अशोक धीमान ने बताया कि चुनाव संपन्न होने के साथ ही निर्वाचन अधिकारी ने सहकारिता विभाग को सूचना दे दी है। अब 15 दिनों के भीतर निदेशक मंडल की बैठक करना जरूरी है।

ये बने निदेशक

कुल्लू से प्रेम लता ठाकुर, बंजार से हितेश्वर सिंह, बैजनाथ से कुलविंदर राणा, भवारना से रणजीत सिंह राणा, नगरोटा बगवां से चंद्रभूषण नाग, रैत से राजीव कुमार महाजन, नूरपुर से करनैल सिंह, इंदौरा से कर्ण सिंह, देहरा से वीरेंद्र सिंह, परागपुर से लेख राज, हमीरपुर से देशराज ठाकुर, नादौन से आत्म प्रकाश, गगरेट से पवन कुमार व ऊना से बलवंत सिंह नए निदेशक निर्वाचित हुए हैं।

Vijay