कुल्लू में 107 परीक्षा केंद्रों पर 9158 छात्रों ने दी बोर्ड की परीक्षा, पहले दिन नकल करते 3 पकड़े

Wednesday, Mar 04, 2020 - 04:11 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा धर्मशाला बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। कुल्लू जिला में 107 परीक्षा केंद्रों पर 9158 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की नजर से बोर्ड की परीक्षा करवाई जा रही है। उक्त परीक्षा केंद्रों में 2 सत्रों में बोर्ड की परीक्षा करवाई जा रही है। पहला सत्र सुबह 9 से 12 बजे तक और दोपहर 2 से 5 बजे तक का है।

कुल्लू जिला में 107 परीक्षा केंद्रो में से 2 परीक्षा केंद्रों में महिला अधिकाररियों व कर्मचारियों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसमें वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मौहल व खराहाल किंजा स्कूल शामिल है। बोर्ड की तरफ से 9 कुल्लू जिला में सभी एसडीएम फ्लाइंग स्क्वायड में तैनात किए गए हैं। इसके अलावा शिक्षा विभाग की तरफ से 3 लाइन शार्ट बनाए गए हैं। वहीं बोर्ड की तरफ से भी 2 फ्लाइंग स्क्वायड कुल्लू जिला में तैनात किए गए हैं ताकि बोर्ड की परीक्षा में किसी तरह की कोई नकल न हो।

उप निदेशक शिक्षा विभाग बलवंत सिंह ठाकुर ने बताया कि जिला कुल्लू में बोर्ड की परीक्षाओं के लिए पूरी तैयारियां की गई हैं। उन्होंने बताया कि आज 12वीं कक्षा के अंग्रेजी विषय का पेपर था। परीक्षा के दौराना कुल्लू 3 केस बने हैं, जिसमें गड़सा में एक और बजौरा स्कूल में 2 छात्र नकल करते पकड़े गए हैं, उनके केस बनाकर धर्मशाला भेज दिए हैं।

Vijay