बिजली विभाग का कारनामा, मोबाइल पर आए बिल देखकर लोगों के उड़े होश

Thursday, Apr 16, 2020 - 11:02 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश में कफ्र्यू व लॉकडाऊन लागू किया गया है, ऐसे में बिजली बोर्ड की तरफ से उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल भेजे जा रहे हैं और उपभोक्ताओं से बिल ऑनलाइन जमा करवाने की भी अपील की जा रही है लेकिन विभाग द्वारा ऑनलाइन भेजे जा रहे बिजली के बिल लोगों के होश उड़ा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपभोक्ता सुरेश कुमारी का एवरेज बिल हर बार 200 से 300 रुपए तक आता है लेकिन इस बार जो मोबाइल पर संदेश मिला है उसमें बिल 42,717 रुपए दर्शाया गया है।

बीपीएल श्रेणी में आता है महिला का परिवार

बताया जा रहा है कि महिला का परिवार बीपीएल श्रेणी में आता है और परिवार की मुखिया महिला विधवा है, ऐसे में इतनी अधिक राशि का बिल आने के बाद परिवार में चिंता होना लाजिमी है। हालांकि बिजली बोर्ड द्वारा इतनी भारी राशि का बिल आम उपभोक्ताओं को जारी किए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं और गलती का पता लगने पर बोर्ड द्वारा इसे दुरुस्त भी किया जाता है लेकिन अक्सर सामने आने वाली गलती को देखते हुए बोर्ड को सबक लेना चाहिए ताकि आगे ऐसी गलती न हो।

ऑनलाइन जांच की तो 42000 रुपए के निकले 2 अलग-अलग बिल

मोबाइल पर एक संदेश में एक बिल दिखाई दिया लेकिन जैसे ही ऑनलाइन जांच की तो पता चला कि यहां 2 अलग-अलग बिल एक ही माह को लेकर जारी हुए हैं। हैरानी की बात यह है कि दोनों बिलों में बिल नंबर भी अलग-अलग है और एक में बिल राशि 42,717 व दूसरे में 42,885 रुपए दर्शायी गई है जबकि इससे पूर्व के बिल 308 व 150 रुपए हैं।

क्या बोले विभाग के अधिकारी

विद्युत बोर्ड नाहन  के एसडीओ केपी सिंह ने कहा कि हो सकता है कहीं गलती हुई हो। उपभोक्ता बिजली बोर्ड के कार्यालय या फिर हैल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। बोर्ड की तरफ से जांच कर सुधार किया जाएगा।

Vijay