घर की छत से झंडा उतारने पर खूनी संघर्ष, दम्पति सहित 3 घायल

Saturday, Feb 24, 2018 - 05:57 PM (IST)

अम्ब: अमलैहड़ (सुंकाली) में एक घर की छत से राजनीतिक पार्टी के झंडे उतारने को लेकर उपजा विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। शुक्रवार देर सायं हुई इस घटना में 2 महिलाओं सहित 3 लोग जख्मी हुए हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपक जसवाल पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी अमलैहड़ (सुंकाली) गांव में कन्फैक्शनरी की दुकान करता है। रोजाना की तरह वह दुकान बंद करके जब घर पहुंचा तो उसके बेटे ने बताया कि घर की छत्त पर लगे झंडे को राजनीतिक दल का कोई व्यक्ति उतारकर ले गया है। जब वह मकान की छत्त पर झंडे देखने गया तो साथ लगते घर पर उसके ताया का लड़का व 2 अन्य लोग उसे व उसकी पत्नी को गालियां निकालने लग पड़े और कहने लगे कि झंडे उन्होंने उतारे हैं। उन्होंने जो करना है कर लो। 

पड़ोस के दम्पति व उसकी पत्नी को लोहे रॉड से पीटा
इस बीच जब एक अन्य पड़ोसी गुरदीप सिंह ने उन्हें गालियां देने से रोका तो मुख्य आरोपी लोहे की रॉड से लैस होकर पड़ोसी के घर में घुस गया और घर में घुसकर उसे व उसकी पत्नी सुदर्शना से मारपीट करने लगा। इस दौरान चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनकर गांववासी वहां एकत्रित हो गए लेकिन आरोपी आपे से बाहर होकर दोनों को पीटता रहा। उसने आरोप लगाया कि इस बीच आरोपी उनके घर के आंगन में आ गया और उसकी पत्नी हेमा के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

मुख्य आरोपी किया गिरफ्तार 
डी.एस.पी. अम्ब अजय राणा का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में मारपीट में घायल हुए लोगों का सिविल अस्पताल अम्ब में मैडीकल करवाया है। पुलिस ने शिकायत और मैडीकल रिपोर्ट के आधार पर आई.पी.सी. की धारा 452, 307, 504, 323 व 34 के तहत मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।