परवाणु में कैंटर यूनियन के कब्जे को लेकर 2 गुटों में खूनी संघर्ष, 7 घायल (Video)

Wednesday, Jun 13, 2018 - 06:55 PM (IST)

सोलन (नरेश): परवाणु में कैंटर यूनियन के कब्जे को लेकर 2 गुटों में चल रहा विवाद अब हिंसक हो गया है, जिसके कारण परवाणु में तनाव पैदा हो गया है। प्रशासन के साथ हुए बावा गुट के समझौते के 12 घंटे बाद ही दि परवाणु को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी व कैंटर यूनियन के बीच बुधवार को खूनी संघर्ष हो गया, जिसमें 7 लोग घायल हो गए हैं। इसके अलावा कई वाहनों की तोडफ़ोड़ भी की गई। थाना प्रभारी परवाणु को कसौली चौक पर संघर्षरत लोगों को तितर-बितर करने के लिए हवा में पिस्टल लहरानी पड़ी। उधर परवाणु में स्थिति तनावपूर्ण है और कैंटर यूनियन में पुलिस पहरे के बीच को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी का कब्जा है।


पिछले 4 दिनों से जारी है टकराव की स्थिति
पिछले 4 दिनों से परवाणु में कैंटर यूनियन में कब्जा करने को लेकर दि परवाणु को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी व कैंटर यूनियन के बीच टकराव जारी है। मंगलवार को स्थानीय प्रशासन के साथ हुए समझौते के बाद बुधवार की सुबह बावा समर्थित कैंटर यूनियन में गाडिय़ों की मांग पर करीब 200 ट्रक व 100 कैंटर माल ढुलाई के लिए कट गए लेकिन जैसे ही दोपहर को गाडिय़ां माल ढुलाई के लिए परवाणु के विभिन्न हिस्सों में लोड होने लगीं तो दि परवाणु को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी के कुछ लोगों ने कई वाहनों पर पथराव कर दिया, जिस कारण 4 वाहनों के शीशे टूट गए। इसके बाद कैंटर यूनियन के कई सदस्य भी कसौली चौक पर एकत्र हो गए और दोनों यूनियनों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। इस खूनी संघर्ष में दि परवाणु को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी के सदस्य प्रमोद शर्मा, राजू, राहुल, शेर सिंह व फूलचंद घायल हो गए जबकि कैंटर यूनियन के कालू व पप्पू भी घायल हो गए हैं।


उग्र भीड़ को तितर-बितर करने लिए एस.एच.ओ. ने लहराई पिस्टल
संघर्ष के दौरान उग्र हुई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए परवाणु थाना के एस.एच.ओ. को पिस्टल भी हवा में लहरानी पड़ी। मारपीट में शामिल लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया जबकि घायलों का उपचार स्थानीय अस्पताल में करवाया गया। कैंटर यूनियन में खाकी वर्दी के पहरे में दि परवाणू को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी का कब्जा है जबकि कैंटर यूनियन के सदस्यों ने सभी गाडिय़ां खड़ी कर दी हंै, जिससे माल ढुलाई का कार्य बंद हो गया है।


सत्ता के दबाव में आकर कैंटर यूनियन पर किया कब्जा
कैंटर यूनियन के प्रधान हरदीप बावा ने आरोप लगाया कि सत्ता के दबाव में कैंटर यूनियन पर कब्जा किया गया है जबकि स्थानीय प्रशासन के आश्वासन के बाद बुधवार को ढुलाई कार्य के लिए कई गाडिय़ां यूनियन से पुकार के माध्यम से काटी गईं लेकिन दि परवाणू को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी के लोगों ने गुंडागर्दी करके माहौल को तनावपूर्ण किया है।


कैंटर यूनियन के लोग फैलाना चाहते हैं अशांति
वहीं दि परवाणु को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी के प्रधान अमर नाथ शर्मा का कहना है कि कैंटर यूनियन के लोग अशांति फैलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कैंटर यूनियन को सोसायटी ही चलाएगी।

Vijay