2 साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी, 84 संदिग्धों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे

Friday, Apr 07, 2023 - 10:29 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): पर्यटन नगरी मनाली में 2 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिस लगातार तफ्तीश कर रही है। पुलिस ने मनाली में जहां पर बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी, उस क्षेत्र के करीब 700 लोगों से पूछताछ की है और 84 लोगों के ब्लड सैंपल फोरैंसिक जांच के लिए भेजे हैं। उनमें से 35 सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है जबकि बाकी सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है, ऐसे में पुलिस मामले में ब्लड सैंपल रिपोर्ट का इंतजार रही है। गौर रहे कि 4 नवम्बर को मनाली में पीड़ित बच्ची गायब हो गई थी जोकि 6 घंटों के बाद घर से 500 मीटर की दूरी पर मिली थी, जहां पर दुकान पर राशन खरीदने आए लोगों ने बच्ची की पहचान की थी। उसके बाद बच्ची के परिजनों को सौंपा गया।

जब वे बच्ची को घर ले गए तो पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। उसके बाद परिजनों ने बच्ची को पुलिस थाना मनाली पहुंचाया, जहां पर बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर पुलिस ने पीड़ित बच्ची का नेरचौक मेडिकल कालेज में मेडिकल करवाया, जिसमें बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। अब इस मामले में पुलिस 5 माह के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। पुलिस मामले में साइंटिफिक एविडैंस के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि मनाली में जहां छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है, उस क्षेत्र के करीब 700 लोगों से पूछताछ हुई है और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई है। इसके अलावा संदिग्ध 84 लोगों के सैंपल मेडिकल जांच के लिए भेजे हैं। पुलिस संदिग्ध लोगों के ब्लड सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जिसके बाद मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay