फैक्ट्री में ब्लास्ट: प्रोडक्शन मैनेजर समेत 4 लोग झुलसे, 2 की हालत नाजुक

Friday, Jul 06, 2018 - 11:49 AM (IST)

बद्दी: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत भुड्ड-मोरपेन रोड पर अक्कांवाली स्थित एक इलैक्ट्रॉनिक उद्योग के ट्रांसफार्मर के नीचे लगे सी.टी.पी.टी. में जोरदार धमाका हुआ। हादसा उस समय पेश आया जब ट्रांसफार्मर की मुरम्मत की जा रही थी। अचानक हुए ब्लास्ट के बाद 4 लोग आग की चपेट में आकर झुलस गए। जिनमें से 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है। चारों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पी.जी.आई. रेैफर किया गया है जबकि विद्युत कर्मचारी का उपचार बद्दी के निजी अस्पताल में चल रहा है। धमाका इतना जोरदार था कि उद्योग व आसपास की फैक्टरियों के लोग भी बाहर निकल आए। 


सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार भुड्ड मोरपेन रोड पर अक्कांवाली स्थित टारगेट कंपोनैंट इकोनॉमिक्स उद्योग में ट्रांसफार्मर की मुरम्मत का काम चल रहा था तभी अचानक ट्रांसफार्मर के नीचे लगे सी.टी.पी.टी. में जोरदार ब्लास्ट हो गया। हादसे में प्रोडक्शन मैनेजर गिरीश कुमार निवासी नई दिल्ली, सुरेश निवासी भुड्ड, संदीप और पास खड़ा एक पिकअप चालक शिव कुमार निवासी चुनड़ी किशनपुरा आग की चपेट में आ गए। सी.टी.पी.टी. से निकला तेल घायलों पर गिरा और आग लग गई। 


मौके पर उपस्थित अन्य उद्योग कर्मियों ने रेत डालकर आग बुझाने की कोशिश की और तुरंत घायलों को निजी अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि गंभीर घायल शिव कुमार उद्योग में पिकअप लोड करने आया था तो उस समय यह हादसा पेश आया। एस.एच.ओ. बद्दी जितेंद्र कंवर ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना किया है। पुलिस टीम को बयान दर्ज करने के लिए पी.जी.आई. रवाना कर दिया गया है। जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, गुप्ता अस्पताल के डा. रमन गुप्ता ने बताया कि घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया है।

Ekta