5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में BJP लहराएगी परचम, जेपी नड्डा का बड़ा दावा

Friday, Oct 19, 2018 - 12:42 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने दावा किया है कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी फिर अपनी सरकार बनाएगी। पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में भी बीजेपी परचम लहराएगी। बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बीजेपी कैडर बेस पार्टी है। पार्टी के कार्यकर्ता जमीन से जुडे हैं। इसलिए जहां भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं वहां पार्टी परचम लहराएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद बढ़ा है, इसलिए भारत भी विश्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। विरोधी राजनैतिक दल स्वार्थ की राजनीति के कारण गठबंधन राजनीति को हवा देने में लगे हुए हैं। लेकिन वह सफल नहीं होंगे। 

गठजोड़ से पहले ही वह बिखरने लगे हैं। ममता बनर्जी का पश्चिम बंगाल के बाहर कोई जनाधार नहीं है। इसलिए बीजेपी इस खोखले गठबंधन की कतई परवाह नहीं करती है। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गई इजाजत के बाद वहां हुई हिंसा पर केरल के मुख्यमंत्री आरएसएस व भाजपा को दोषी ठहरा रहे हैं। इस प्रश्र के जवाब में नड्डा ने कहा कि यह तो विरोधियों की पुरानी आदत है कि हर बात के लिए संघ व भाजपा को कसूरवार ठहराना। इस बारे वे और अधिक नहीं बोलेंगे। 

जेपी नडडा ने कहा कि आयुष्मान भारत स्वास्थ्य के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी योजना उभर कर सामने आई है। जिससे आम गरीब लोगों को अत्याधिक लाभ होगा। 94,669 केस अस्पतालों पंजीकृत हो चुके हैं। जिसके 152.01 करोड़ रुपए जमा हो चुका है। तथा 75 हजार 128 दावे दाखिल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत बनाने में यह योजना मील का पत्थर साबित होगी। एम्स के बारे में खुलासा करते हुए नडडा ने कहा कि इस स्वास्थ्य संस्थान का अप्रेल 2019 से शुरू हो जाएगा। जुलाई 2020 तक 300 बिस्तर, व 15 अक्टूबर तक पांच सौ व 15 जनवरी 700 बिस्तर की सुविधा वाला अस्पताल लोगों के लिए बन जाएगा। इस अवसर पर विधायक सुभाष ठाकुर, पूर्व विधायक आरआर कौंडल, पुरूषोत्तम शर्मा, आशीष ढिल्लो व स्वदेश शर्मा मौजूद रहे।
 

Ekta