BJP ने यहां पूर्व मंत्री के खिलाफ राज्यपाल को भेजी चार्जशीट

Thursday, May 25, 2017 - 11:41 PM (IST)

बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी श्रीनयनादेवी जी मंडल ने वीरवार को डी.सी. बिलासपुर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं श्रीनयनादेवी जी के विधायक रणधीर शर्मा की अगुवाई में एक चार्जशीट भेजी। 7 पन्नों की इस चार्जशीट में श्रीनयनादेवी जी मंडल भाजपा ने 21 आरोप लगाए हैं। इस चार्जशीट में हालांकि प्रदेश सरकार पर ही ज्यादा आरोप लगाए गए हैं लेकिन कुछ मामलों को लेकर पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर को भी कटघरे में खड़ा किया गया है। इससे पहले मंडल की बैठक स्थानीय किसान भवन में हुई और उसके बाद भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने किसान भवन से लेकर डी.सी. कार्यालय तक रैली निकाली। 

भाजपा ने चार्जशीट में लगाए ये आरोप
चार्जशीट में पंजाब सरकार के साथ नयनादेवी जी-आनंदपुर साहिब रोप-वे को रद्द करने पर कड़ा ऐतराज जाहिर किया गया है तथा कहा गया है कि इससे पर्यटन को बहुत बड़ा नुक्सान हुआ है। चार्जशीट में स्वारघाट बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू न करने व जुखाला में सब्जी मंडी का काम शुरू न होने पर भी कड़ा ऐतराज जाहिर किया गया है। चार्जशीट में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने दाड़लामोड़ से बैरी तथा कैंचीमोड़ से भाखड़ा के लिए 2 राष्ट्रीय उच्च मार्ग स्वीकृत किए हैं लेकिन प्रदेश सरकार इनकी डी.पी.आर. बनाने में नाकाम रही है। वर्तमान प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण इस विधानसभा क्षेत्र के तहत पडऩे वाले ग्वालथाई औद्योगिक क्षेत्र से 2 सरिया व एक दवा कंपनी के बंद हो जाने के कारण 2,000 परिवारों की रोजी-रोटी छिन गई है। 

चार्जशीट के अलावा भाजपा के पास नहीं कोई चारा : रामलाल ठाकुर
पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने कहा कि बोगियां उनकी ही नहीं चल रही हैं बल्कि और लोगों की भी चल रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि बोगियों में ओवरलोडिंग हो रही है तो विभाग कार्रवाई करे। सच्चाई अपने आप सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास चार्जशीट देने के अलावा और कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा रजिस्टर्ड ठेकेदार है और काम लेना कोई गुनाह नहीं है। यदि कुछ गलत हुआ है तो इसकी जांच करवाई जाए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।