कोरोना संकट में हिमाचल ने पड़ोसी राज्यों से पहले चलाए उद्योग : राजीव बिंदल

Friday, May 15, 2020 - 12:49 AM (IST)

सोलन (नरेश पाल): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कोरोना की आपदा में प्रदेश सरकार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हिमाचल पड़ोसी राज्य पंजाब व हरियाणा की तुलना में सबसे पहले उद्योग चलाने में कामयाब हुआ है। फार्मा उद्योगों में दवा का उत्पादन लगातार हो रहा है। यही कारण है कि लॉकडाऊन में देश में दवा का संकट पैदा नहीं हुआ। उन्होंने ने सोलन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किए गए आर्थिक पैकेज का हिमाचल को भी बहुत लाभ मिलेगा। एमएसएमई के लिए किए गए 3 लाख करोड़ रुपए के प्रावधान से प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बैंकों को लोन देना ही होगा।

उन्होंने कहा कि इससे देश में करीब 4.80 लाख नए उद्योग स्थापित होंगे। इतने अधिक उद्योग स्थापित होने से रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि बंद हो चुके लघु उद्योगों को नए सिरे शुरू करने के लिए भी 20,000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि  कोरोना का असर सेब पर नहीं पड़ेगा। प्रदेश सरकार इस दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते फूल उत्पादकों व किसानों को नुक्सान हुआ है। सरकार उनको भी राहत  प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है।

इस अवसर पर खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, भाजपा विशेष आमंत्रित सदस्य डॉ. राजेश गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पवन गुप्ता, भाजपा मंडलाध्यक्ष मदन ठाकुर, महामंत्री संजीव सूद, व भरत साहनी, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर, मीडिया प्रभारी नरेश गांधी, विवेक डोभाल व चंद्रकांत शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Vijay