भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी ने ज्वालामुखी व बगलामुखी मंदिर में लगाई हाजिरी

Thursday, Nov 19, 2020 - 06:30 PM (IST)

ज्वालामुखी (कौशिक): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा ने वीरवार को विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर व प्राचीन सिद्ध पीठ श्री बगलामुखी मंदिर में हाजिरी लगाई और विधि पूर्वक माता की पूजा-अर्चना कर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश भाजपा के महामंत्री त्रिलोक कपूर, एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर, तहसीलदार ज्वालामुखी एवं मंदिर अधिकारी जगदीश शर्मा, पुजारी विकास शर्मा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मल्लिका नड्डा ने विधि पूर्वक पूजा अर्चना करने के बाद स्थानीय भाजपा नेताओं रजनीश धवाला, अभिषेक उपाध्याय, ज्योति शंकर, सुनील बंसल, महिला मोर्चा की नेत्रियों भावना शर्मा, सुलोचना, कमलेश आदि से मुलाकात की और ज्वालामुखी क्षेत्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की। इस मौके पर उन्होंने पुजारियों को सम्मानित भी किया और कहा कि शीघ्र ही जेपी नड्डा को लेकर आएंगे और देवियों के दर्शन करेंगे। मंदिर न्यास ज्वालामुखी की तरफ से एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर ने उनको सिरोपा और माता की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया। बगलामुखी मंदिर में मां के दर्शनों के उपरांत उन्होंने सुख शांति के लिए हवन यज्ञ भी करवाया। मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी, सहायक अरुण गोस्वामी तथा ब्राह्मणों ने मल्लिका नड्डा को मां बगलामुखी की चुनरी और सिरोपा भेंट किया।

उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी की जो अप्रत्याशित व ऐतिहासिक विजय हुई है उसका श्रेय संगठन को जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से इस अप्रत्याशित जीत का श्रेय संगठन और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया है, उससे हिमाचल प्रदेश के हर नागरिक का सर स्वाभिमान से ऊंचा हुआ है।

Jinesh Kumar