Watch Pics: जयराम ठाकुर की बीजेपी नेताओं के साथ मैराथन बैठकें

Saturday, Dec 30, 2017 - 02:24 PM (IST)

शिमला: हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान जयराम ने प्रदेश के विकास को लेकर पार्टी अध्यक्ष से चर्चा की। इसके साथ ही अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी को पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी।


उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार विकास और प्रगति के नए मापदंड स्थापित कर देवभूमि में जनकल्याणकारी राज्य के एक नए अध्याय की शुरुआत करेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर गए हैं। 


इससे पहले अपने पहले दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम ने पीएम मोदी से औपचारिक मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से हिमाचल के हितों को लेकर भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि जयराम ठाकुर ने 27 दिसंबर बुधवार को शिमला में सीएम पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। 

भारत सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेतली से दिल्ली में जयराम ठाकुर ने मुलाकात की। 


इसके साथ ही भारत सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी से भी उन्होंने शिष्टाचार भेंट की।


केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेताओं से भी जयराम ठाकुर ने शिष्टाचार मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से जयराम दिल्ली में उनके निवास स्थान पर ही मिले। इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा भी मौजूद रहे। शनिवार को जयराम ठाकुर शिमला रवाना हो सकते हैं।