BJP की यात्रा पर CM ने कसा तंज, बोले-गांवों में नहीं जा सकेंगे ''रथ''

Wednesday, Jun 14, 2017 - 10:07 AM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि उनकी लोकप्रियता भाजपा नेताओं को रास नहीं आती है। उन्होंने कहा कि जनता के बीच मेरी लोकप्रियता को लगातार बढ़ता देख विपक्ष के नेता बौखलाहट में हैं और इसी के परिणामस्वरूप वे उनकी छवि खराब करने के लिए तथ्यहीन और निराधार बयानबाजी करते हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को अपने सरकारी आवास ओकओवर में अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। भाजपा की यात्रा को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि रथ यात्रा तो शहरों में होती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की अधिकतर जनता गांवों में बसती है। ऐसे में भाजपा जिस रथ यात्रा का ढिंढोरा पीट रही है, वह चंद शहरों तक ही समिति हो जाएगी। 


नगर निगम में कांग्रेस ही सतारूढ़ होगी
उन्होंने कहा कि किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा, सिरमौर, रोहड़ू व चौपाल सहित कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां रथ यात्रा से नहीं पहुंचा जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में मोटर वाहन या फिर पैदल पहुंच कर जनता से संवाद किया जा सकता है। एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम में कांग्रेस ही सतारूढ़ होगी। उन्होंने कहा कि हर चुनाव महत्वपूर्ण होते हैं और किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि शिमला प्रदेश की राजधानी है, ऐसे में सभी दल राजधानी की एम.सी. पर अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि सभी दल निगम चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं बल्कि यह निगम के हर चुनाव में होता रहा है।


सरकार को जिम्मेदार ठहराना गलत
वीरभद्र ने कहा कि शिमला शहर में पेजयल की समस्या का समाधान जल्द ही कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में कई पार्किंग्स का निर्माण हुआ और किया भी जा रहा है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि निगम के मेयर और डिप्टी मेयर रहने के बाद भी माकपा नेताओं द्वारा शहर में पीलिया फैलने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है।